70-80 के दशक की इन एक्ट्रेस की बोल्डनेस के आगे फेल हैं उर्फी जावेद, उर्वशी रौतेला और मलाइका अरोड़ा
70-80 के दशक की इन एक्ट्रेस की बोल्डनेस के आगे फेल हैं उर्फी जावेद, उर्वशी रौतेला और मलाइका अरोड़ा

70 और 80 के दशक की अभिनेत्रियां खूबसूरती अभिनय और बोल्डनेस के मामले में आज की अभिनेत्रियों को मात देती थीं। शर्मिला टैगोर से लेकर डिंपल कपाड़िया अपनी बोल्डनेस से आजकल के अभिनेत्रियों को भी पीछे छोड़ देती थीं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों से रूबरू करवाएंगे जो 70 से 80 के दशक में भी बहुत ही ज्यादा बोल्ड थीं।

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)

70 और 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की एक्टिंग के लोग दीवाने हैं। उन्होंने बहुत सारी हिट फिल्मों में काम किया। अपने जमाने की वह बहुत ही बोल्ड एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने बिकनी फोटोशूट कराया जिसको देखकर लोगों की आंखें खुली की खुली रह गईं।

शर्मिला और नवाब पटौदी एक-दूसरे के बेहद करीब थे और वे शादी करने का फैसला कर चुके थे। हालांकि धार्मिक दिक्कतें सामने ना आएं इसलिए शर्मिला ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम आएशा रख लिया था, जिसके बाद 27 दिसम्बर 1968 को दोनों ने शादी की और उनकी जोड़ी हमेशा बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया में पसंदीदा रही।

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)

डिंपल कपाड़िया ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया। उनको देखते ही लोग उनके दीवाने हो जाते थे। ऐसा ही कुछ राजेश खन्ना के साथ हुआ राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया को देखते ही अपना होश खो दिया। डिंपल ने अपनी बोल्डनेस से हर किसी को पीछे छोड़ दिया था।

मंदाकिनी (mandakini)

80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री मंदाकिनी ने फिल्म राम तेरी गंगा मैली से चर्चा में आई थी और उन्होंने अपनी बोल्डनेस से सब को मात दे दिया था। इस फिल्म में उन्हें एक से बढ़कर एक सीन दिये। जिसकी वजह से वो आज भी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं।

ये भी पढ़ें-ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ से भी सुंदर है सलमान खान की बहन अलवीरा, तस्वीरें देख कोई भी हो जाएगा दीवाना

परवीन बॉबी (Parveen Babi)

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी ने अपनी अदाओं से हर किसी को अपना दीवाना बनाया। वह बहुत ही मॉर्डन और अलग स्टाइल रखती थीं। उनकी बोल्डनेस की चर्चा दूर-दूर तक होती थी।

जीनत अमन (Zeenat Aman)

जीनत अमन किसी से कम नहीं थी उन्होंने फिल्मों में कई सारे बोल्ड सीन दिए। उन्होंने फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम से उन्होंने एक अलग पहचान बनाया।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान की पत्नी है बेहद खूबसूरत, उनके खूबसूरती के सामने फेल हैं उर्वशी और करीना