2022 के लिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल हुआ घोषित जानिए कब, कहां और किस देश से होगा टीम इंडिया का सामना, इन शहरों को मिले मैच
2022 के लिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल हुआ घोषित जानिए कब, कहां और किस देश से होगा टीम इंडिया का सामना, इन शहरों को मिले मैच

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां टीम इंडिया को 3 मैचों की वनडे और फिर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के दौरे पर जाना है. जिम्बाब्वे से वापस आते ही भारतीय टीम को एशिया कप खेलना है, जिसमे पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी भारत की कट्टर दुश्मन कही जाने वाली टीमों से भारतीय टीम का सामना होगा. ये सीरीज अगस्त तक खत्म होगी.

एशिया कप के बाद इन 2 देशों से टक्कर लेगा भारत

टीम इंडिया

एशिया कप के बाद भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी करनी है. इसके पहले ही भारतीय टीम का एक और सीरीज शेड्यूल हो गया है. टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है. जिसकी शुरुआत मोहाली में होगा.

इस टी20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से मोहाली के मैदान पर होगी, भारतीय टीम को टी20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारी का जायजा लेने के लिए ये सीरीज मेजबान ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा, जो टी20 विश्व कप के लिए भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा.

ALSO READ: IND vs WI:शिखर धवन को हुआ गलतियों का एहसास, दूसरे वनडे में नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

कुछ ऐसी होगी सीरीज

PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम 20 सितंबर को टी20 विश्व कप 2022 की मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने मोहाली में भिड़ेगी. उसके बाद दूसरा टी20 23 सितंबर को नागपुर में होगा, तो सीरीज का अंतिम मैच25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

वहीं इसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. साउथ अफ्रीका सीरीज का पहला टी20 मैच 28 सितंबर को त्रिवेन्द्रम में और दूसरा मैच 1 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जायेगा. वहीं तीसरा और अंतिम टी20 3 अक्तूबर को इंदौर में होगा.

इसके बाद भारत और अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी. पहला वनडे मैच 6 अक्टूबर को रंचिमे होगा तो वहीं दूसरा 9 अक्टूबर को लखनऊ में और तीसरा एवं अंतिम मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जायेगा. इस मैच के बाद भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी.

ALSO READ: Ind vs WI: जडेजा को नहीं भाया शिखर धवन को कप्तान बनाना, बोले- कभी टीम में जगह नहीं और सीधे कप्तान