IND vs WI: तीसरे मैच में बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी, शिखर धवन के साथ ये बल्लेबाज़ करेगा पारी की शुरुआत
IND vs WI: तीसरे मैच में बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी, शिखर धवन के साथ ये बल्लेबाज़ करेगा पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम में शिखर धवन ने लंबे वक्त के बाद इंग्लैंड सीरीज में वापसी की है। वन डे फॉर्मेट में शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने के लिए प्लेइंग इलेवन में भी शामिल थे।

हालांकि उस सीरीज में शिखर धवन कोई खास बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। लेकिन इसके तुरंत बाद भारतीय टीम की वेस्टइंडीज सीरीज में शिखर धवन को वन डे फॉर्मेट में रोहित शर्मा को आराम देकर खिलाड़ी को कैप्टन बना दिया गया। जिसपर पहले मैच में शिखर धवन ने 97 रन की पारी भी खेली है। लेकिन फिर भी उनके चयन पर ही सवाल उठा दिए गए। जानिए क्या है पूरी बात…

अजय जडेजा ने उठाए शिखर धवन के चयन पर सवाल

Ind vs WI: जीत के बाद भी कप्तान शिखर धवन का छलका दर्द, 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए कहा .. आज बहुत निराश हूं ..

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने वेस्टइंडीज क्रिकेट सीरीज के वन डे फॉर्मेट में शिखर धवन के चयन को लेकर सवाल उठाए है।

अजय जडेजा का कहना है कि खिलाड़ी को पिछले साल श्रीलंका दौरे पर कैप्टन बनाकर भेजा गया। जिसके बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। अब इंग्लैंड दौरे कर भी उन्हें चुना गया जिसके बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए कप्तान बना दिया गया। अजय जडेजा में बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ी के साथ इस तरह चयन पर सवाल उठाए हैं।

अजय जडेजा ने कहा,

“अगर आपको कमजोर गेंदबाजी आक्रमण मिले तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है वो यहां क्या कर रहे हैं? 6 महीने पहले उन्हें छोड़ दिया गया था। भारत केएल राहुल और कुछ युवा खिलाड़ियों के पास गया।फिर अचानक उन्हें पिछले साल श्रीलंका दौरे पर कप्तान बना दिया गया। फिर उन्हें छोड़ दिया गया, फिर उन्हें इंग्लैंड ले जाया गया तो वो क्या सोच रहे हैं? और अगर वो भारत की सोचा का हिस्सा हैं तो कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि हम क्रिकेट का एक आक्रामक ब्रांड खेलेंगे। लेकिन धवन का खेल देखकर ऐसा नहीं लगा ऐसे में वो निश्चित रूप से इसका हिस्सा नहीं है।”

ALSO READ:IND vs WI: भारतीय टीम के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, पहले मैच में मिली जीत के बाद भी दूसरे वनडे से बाहर होना तय!

शिखर धवन ने खेली 97 रन की शानदार पारी

Ind vs WI: आज नंबर 4 पर किसे मौका देंगे शिखर धवन, इन 3 खिलाड़ियों के बीच है जबरदस्त लड़ाई, पहले वाला सबसे आगे

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 97 को स्ट्राइक रेट से 99 गेंद में 97 रन की पारी खेली है। जिसमें 10 चौके और दो छक्के भी शामिल हैं। इंग्लैंड दौरे पर लंबे समय के बाद वापसी कर रहे शिखर धवन ने खास प्रदर्शन नहीं किया था। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में भी खिलाड़ी में अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

Also Read : Ind vs WI: सांस थाम देने वाले रोमांचक मैच संजू सैमसन की इस चालाकी से मिला 3 रन से जीत, हीरो से विलेन बन गए थे सिराज