दूसरे वनडे के लिए शिखर धवन का बड़ा दांव, इस खिलाड़ी को बाहर का इन्हें देंगे मौका, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI
दूसरे वनडे के लिए शिखर धवन का बड़ा दांव, इस खिलाड़ी को बाहर का इन्हें देंगे मौका, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

इंडिया वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले मैच में जीते के बाद इंडिया टीम दूसरे मैच की तैयारी में जुट गई है. इस सीरीज़ में कई नए खिलाड़ी इंडिया की तरफ से मैदान पर दिखाई दे रहे हैं. अब पहले मैच में इंडिया की तरफ आक्रम अटैक देखने को मिला था. पहले शानदार बल्लेबाज़ी फिर गेंदबाज़ी में वेस्टइंडीज के छक्के छुड़ाए.

इन सबके बीच टीम के कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा, ऐसे में अगला मैच खेल पाने उनके लिए काफी मुश्किल होगा. यहां हम आपको दूसरे मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन बताने जा रहे हैं.

ओपनिंग जोड़ी

DHAWAN-GILL

पहले मैच में ओपनिंग जोड़ी पर शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) और शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) दिखाई दिए थे. दोनों के बल्ले से शानदार पारियां निकलीं थीं.

कप्तान शिखर धवन ने 99 गेदों पर 3 छक्के और 10 चौके लगाते हुए 97 रन बनाए थे. वहीं शुभमन गिल ने 53 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली थी. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की थी, ऐसे ओपनिंग जोड़ी दूसरे मैच में भी यही रहेगी.

ALSO READ:IND vs WI: भारतीय टीम के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, पहले मैच में मिली जीत के बाद भी दूसरे वनडे से बाहर होना तय!

मध्यक्रम

SHREYAS IYER

पहले मैच में नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) मध्यक्रम डिपार्टमेंट संभालते हुए दिखाई दिए थे. उन्होंने टीम को सहारा देते हुए 57 गेदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली थी, इसको देखते हुए उनका दूसरे मैच में खेलना तय है. नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) एक बार फिर से दिखाई देंगे.

वहीं, नंबर पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन(SANJU SAMSON) एक बार फिर नज़र आ सकते हैं, उन्होंन अपनी विकेटकीपरिंग से सभी को लुभाया था. और नंबर 6 पर एक बार दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) को मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ :ऐसे 5 क्रिकेटर जिन्हें संन्यास के बाद वापसी के बारे में एक बार ज़रूर सोचना चाहिए, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

गेंदबाज़ी में होंगे बड़े बदलाव

प्रसिद्ध कृष्णा

पहले मैच में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा बतौर तेज़ गेंदबाज़ दिखाई दिए थे. सिराज  और शार्दुल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा विकेट लेने में नाकाम साबित हुए थे, ऐसे में दूसरे मैच में उनकी जगह अर्शदीप सिंह या आवेश खान को शामिल किया जा सकता है. स्पिन में युजवेंद्र चहल को लेकर कोई बदलाव नहीं होगा और साथ में अक्षर पटेल भी नज़र आएंगे. अक्षर एक ऑलराउंडर के तौर पर खेल रहे हैं.

दूसरे मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्याकुमार यादव, संजू सैमसन(विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल.

ALSO READ :12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका ये भारतीय खिलाड़ी अभी भी टीम में बरपा रहा है कहर, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान