ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID

भारत में क्रिकेट कोई खेल नहीं है बल्कि यह भावना हैं। यहां आकर टीम इंडिया में खेलना हर युवा खिलाड़ी का सपना होता है। जहां कुछ खिलाड़ी इस मुकाम तक पहुंच जाते हैं तो वहीं कुछ घरेलू क्रिकेट तक ही सिमट कर रह जाते हैं। हालांकि कुछ युवा खिलाड़ी ऐसे भी थे। जो टीम इंडिया में आए और खेले लेकिन वह टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहे।

ऐसे में आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं। जिन पर ना तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा ना ही हेड कोच और ना बीसीसीआई के सिलेक्टर्स ध्यान दे रहे हैं।

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था तो उनके खेल को देखकर हर किसी ने उन्हें भारतीय टीम का दूसरा सहवाग बताया था। पृथ्वी भारतीय टीम में कब आए और कब चले गए किसी को ही पता नहीं चला। पृथ्वी ने 5 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 339 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है।

47 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 3730 रन बनाए हैं। जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल है। पृथ्वी टीम इंडिया में मौका पाने की भी हकदार है। लेकिन सिलेक्टरों ने शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी टीम में मौका नहीं दे रहे हैं।

सरफराज खान

घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से दमदार रनों की बारिश करने के बावजूद भी टीम इंडिया के सिलेक्टर्स खिलाड़ी को मौका नहीं दे रहे हैं। सरफराज ने 48 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेलते हुए 76 .32 की शानदार औसत के साथ 3511 रन बनाए हैं। जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक भी शामिल है।

इतना ही नहीं सरफराज ने फर्स्ट क्लास मुकाबलों में तिहरा शतक भी लगाया है। बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी लगभग हर सीरीज में खिलाड़ी को नजरअंदाज करती हुई दिखाई दे रही है।

मयंक अग्रवाल

इस कड़ी में तीसरा नाम आता है मयंक अग्रवाल का। मयंक ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। मयंक के पास टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार रिकॉर्ड मौजूद है। खिलाड़ी ने 21 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं।

इतना ही नहीं उनका बेस्ट स्कोर 243 रनों का रहा है। शानदार आंकड़े होने के बावजूद भी बीसीसीआई इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज करती हुई दिखाई दे रही है।

ALSO READ: अगर ये 3 भारतीय खिलाड़ी करें संन्यास से वापसी, तो भारतीय टीम बन सकती है वर्ल्ड कप 2023 की विजेता

Published on July 11, 2023 2:47 pm