Placeholder canvas

टीम इंडिया के लिए 3 मैच खेले वाले खिलाड़ी की खुली किस्मत, अचानक बनाया गया कप्तान

इस साल जहां मेन इन ब्लू यानी कि टीम इंडिया का शेड्यूल काफी ज्यादा व्यस्त है तो वही भारतीय टीम को एक के बाद एक सीरीज खेलने के साथ ही आईसीसी के 2 बड़े टूर्नामेंट भी खेलने हैं, लेकिन सीनियर टीम के साथ ही भारतीय टीम के जूनियर खिलाड़ी भी लगातार घरेलू मैदान में सीरीज खेल रहे हैं।

अभी हाल ही में 24 जुलाई से शुरू हो रही देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट में नॉर्थ जोन की टीम का ऐलान किया गया है, जिसमें आईपीएल में धमाल मचाने वाले इस खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है।

आईपीएल में धमाल मचाने वाले खिलाड़ी को मिली कप्तानी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह आईपीएल के 16वें सीजन में केकेआर के कप्तान रह चुके नितीश राणा हैं, जिन्हें देवधर ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में आईपीएल खेल चुके कई सारे खिलाड़ी एक बार फिर से साथ खेलते हुए दिखाई देंगे।

युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और हर्षित राणा को भी इस टीम में जगह दी गई है। यह तीनों ही खिलाड़ी 13 से 23 जुलाई तक लंका में शुरू होने वाली एमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा है।

टीम इंडिया में है वापसी का शानदार मौका

50-50 ओवर फॉर्मेट की देवधर ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की कप्तानी मिलने के बाद नीतीश राणा के पास राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने का एक गोल्डन चांस मौजूद है। बता दें कि 29 साल के नीतीश राणा साल 2021 में श्रीलंकाई दौरे पर एक वनडे और दो T20 भी खेल चुके हैं, जहां उन्होंने T20 में 15 और वनडे में 7 रन बनाए हैं।

वहीं दोनों मुकाबलों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था। ऐसे में अगर नीतीश देवधर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन दिखाते हैं तो उनके लिए टीम इंडिया में वापसी का यह सुनहरा मौका है।

आईपीएल में मचाया था धमाल

नितीश राणा ने आईपीएल 2023 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही उन्होंने कप्तानी करते हुए भी लोगों को काफी प्रभावित किया था। जिसके आधार पर ही उन्हें जिम्मेदारी मिली थी। नीतीश ने आईपीएल के पिछले सीजन में केकेआर की तरफ से खेलते हुए 14 मुकाबलों में 413 रन बनाए थे।

देवधर ट्रॉफी के लिए नॉर्थ जोन की स्क्वाड-

नितीश राणा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, एसजी रोहिल्ला, एस खजूरिया, मनदीप सिंह, हिमांशु राणा, विवरांत शर्मा, निशांत सिंधू, ऋषि धवन, युद्धवीर सिंह, संदीप शर्मा, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, मयंक मारकंडेय।

स्टैंडबाई खिलाड़ी: मयंक डागर, मयंक यादव, अर्सलान खान, शुभम अरोड़ा, युवराज सिंह, मनन वोहरा, आकिब नबी, शिवांक वशिष्ठ.

ALSO READ: खत्म हुआ Team India के इन 3 खिलाड़ियों का करियर? रोहित-द्रविड़ नहीं दे रहे एक भी मौका