odi world cup 2023 team india

भारत की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। जिसका आगाज 5 अक्टूबर से होगा तो वही इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर के दिन हमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम 10 साल के सूखे को खत्म करने के लिए मैदान में उतरेगी तो वही बाकी सभी टीमें भी इस खिताब को अपने नाम करने के लिए बेताब है। लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट के लिए कैसी हो सकती है। भारत की प्लेइंग 11 लिए डालते हैं एक नजर।

टॉप ऑर्डर में मिल सकता है इन खिलाड़ियों को मौका

वर्ल्ड कप में भारत की प्लेइंग इलेवन के टॉप ऑर्डर की अगर बात करें तो तीन खिलाड़ी जगह बनाते हुए नजर आ सकते हैं। जिसमें रोहित शर्मा, ईशान और शुभ्मन गिल का नाम शामिल है। रोहित शर्मा इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं तो वही गिल का बल्ला भी वनडे फॉर्मेट में जमकर धमाल मचा रहा है।

गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर ईशान किशन को मौका मिल सकता है और लेफ्ट राइट कांबिनेशन भी बन सकता है। वही नंबर तीन पर विराट कोहली का मैदान पर उतरेंगे हैं। जिससे टीम इंडिया को काफी मदद मिलेगी।

मिडिल ऑर्डर में जगह बनाएगा युवा खिलाड़ी

बात अगर मिडिल ऑर्डर की करें तो तिलक वर्मा का एक नया चेहरा आप देख सकते हैं। नंबर चार पर इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपने खेल से सबको प्रभावित किया था।

सूर्या का पत्ता यहां से लगभग साफ होता हुआ दिखाई दे रहा है। क्योंकि वनडे फॉर्मेट में सूर्या कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाते हैं जबकि नंबर पांच पर केएल राहुल को मौका मिल सकता है। जिन्हें विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है।

ऑलराउंडर्स के साथ में गेंदबाजों को मिलेगा मौका

वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर की अगर बात करें तो भारत के पास दो मुख्य ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद है। नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या जो बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। नंबर सात पर जडेजा है जो स्पिन गेंदबाजी में माहिर है।

वहीं अगर बात गेंदबाजी की करें तो 4  गेंदबाजों के साथ भारतीय टीम मैदान में उतर सकती है। चहल-कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है तो वही शमी और जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल हो सकते हैं।

वर्ल्ड कप की टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या की दादागिरी देख गुजरात टाइटंस ने बनाया मन, IPL 2024 से पहले रिलीज कर इस खिलाड़ी को बना सकती है कप्तान

Published on August 20, 2023 6:12 am