TEAM INDIA E - 1

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच इस वक्त तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मलहाइड क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 2 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब भारतीय खिलाड़ियों की नज़र दूसरे मुकाबले पर कब्जा जमाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दर्ज करने पर टिकी है। दूसरा टी20 मैच दोबारा इसी ग्राउंड पर होगा।

बहरहाल, आज हम आपको 3 बदलावों के विषय में बताएंगे जो कप्तान बुमराह भारत की प्लेइंग 11 में कर सकते हैं।

संजू सैमसन – जितेश शर्मा

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच जारी इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहला बदलाव विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के रुप में होगा। कप्तान उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाएंगे और जितेश शर्मा को एंट्री देंगे। ये खिलाड़ी विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालता हुआ नज़र आएगा।

29 वर्षीय खिलाड़ी इस मुकाबले के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करेगा। जितेश ने अपने अब तक के घरेलू करियर में 90 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 149.07 के स्ट्राइक रेट से 2096 रन बनाए हैं।

वॉशिंगटन सुंदर- शाहबाज अहमद

इस मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग 11 में दूसरा बदलाव वॉशिंगटन सुंदर के रुप में होगा। पहले मुकाबले में ये खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। सुंदर ने इस मैच में कुल 3 ओवर गेंदबाजी की और 6.33 के इकॉनमी रेट से 19 रन लुटा दिए। वह टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए।

ऐसे में कप्तान उनकी जगह स्टार ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को प्लेइंग 11 में शामिल करेंगे। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अब तक के घरेलू करियर में 72 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 761 रन बनाए और 47 विकेट हासिल किए हैं। इस मैच में उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है।

अर्शदीप सिंह- मुकेश कुमार

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच जारी इस सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में तीसरा बदलाव अर्शदीप सिंह के रुप में होगा। ये खिलाड़ी पिछले मैच में भारत के लिए महंगा साबित हुआ। इसके 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 8.75 के इकॉनमी रेट से 35 रन खर्च करते हुए सिर्फ 1 विकेट हासिल किया।

वह टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए। ऐसे में कप्तान उनकी जगह मुकेश कुमार को मौका देंगे। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में डेब्यू किया था। कैरिबियाई खिलाड़ियों के लिए मुकेश काल साबित हुए थे। उन्होंने इस सीरीज में 3 विकेट हासिल किए थे।

ALSO READ: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11 हुई तय, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे कप्तान रोहित शर्मा!