NITISH RANA TEAM INDIA

Nitish Rana: भारत के लिए सिर्फ तीन मैच खेलने वाले और आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले नीतीश राणा को अपने काबिलियत को साबित करने का एक बड़ा मौका मिला है. नीतीश राणा को पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से होने वाले देवधर ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की कमान संभालने का मौका मिला है. आप से बता दें कि बीसीसीआई के सेलेक्टर्स का ध्यान देवधर ट्राॅफी पर हमेसा रहता है.

शानदार गुजरा है आईपीएल

नितीश राणा इस बार श्रेयस अय्यर के गैर-मौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे. नीतीश ने बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी भी शानदार तरीके से किया, जिससे सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स उनकी तारीफ कर रहे थे.

नीतीश राणा ने इस आईपीएल 14 मैचों में 138 की स्ट्राइक रेट के साथ 352 रन बनाए थे. नीतीश राणा ने यह रन तब बनाए जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रहे हैं फ्लाॅफ

नीतीश राणा को इंटरनेशनल क्रिकेट मे फ्लाॅफ कहना भी एक जल्दीबाजी वाला बयान हो सकता है. क्योंकि नीतीश राणा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ 3 ही मैच खेला है. नीतीश राणा ने एक मैच वनडे क्रिकेट में खेला है जिसमें उन्होंने सिर्फ 7 रन बनाया था. वहीं उन्होंने 2 मैच टी-20 के खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से कुल मिलाकर सिर्फ 7 रन निकले हैं.

वहीं अगर हम उनके आईपीएल के रिकाॅर्ड देंखे तो नीतीश राणा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस और कोलकता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते हुए 105 मैचों में 2594 रन बनाया है.

देवधर ट्रॉफी के लिए नॉर्थ जोन टीम

उत्तर क्षेत्र की टीम: नीतीश राणा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, एसजी रोहिल्ला, एस खजूरिया, मनदीप सिंह, हिमांशु राणा, विवरांत शर्मा, निशांत सिंधू, ऋषि धवन, युद्धवीर सिंह, संदीप शर्मा, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, मयंक मारकंडेय

स्टैंडबाई खिलाड़ी: मयंक डागर, मयंक यादव, अर्सलान खान, शुभम अरोड़ा, युवराज सिंह, मनन वोहरा, आकिब नबी, शिवांक वशिष्ठ.

ALSO READ: Team India को लगा जोरदार झटका, अब एशिया कप 2023 से बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी, रोहित शर्मा के लिए बढ़ी परेशानी

Published on July 10, 2023 10:49 pm