Placeholder canvas

Team India को लगा जोरदार झटका, अब एशिया कप 2023 से बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी, रोहित शर्मा के लिए बढ़ी परेशानी

वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया (Team India) को एशिया कप खेलना है, जिसकी शुरुआत 31 अगस्त से होने जा रही है. दरअसल भले ही इसकी मेजबानी इस बार पाकिस्तान के पास है पर टीम इंडिया को कोई भी मैच पाकिस्तान जाकर नहीं खेलना है, जो चार मुकाबले पाकिस्तान में होने वाले हैं उसमें भारत का कोई भी मुकाबला शामिल नहीं है. इस बीच देखा जाए तो टीम इंडिया के चार धाकड़ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें इस बार एशिया कप में शामिल नहीं किया जाएगा.

शिखर धवन

कई मौके पर टीम इंडिया (Team India) के लिए ओपनिंग करते हुए शानदार कमाल दिखाने वाले शिखर धवन इस बार एशिया कप का हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल जिस तरह बीसीसीआई टीम में नए और युवा खिलाड़ियों को मौका देने पर जोर दे रही है ऐसे में अब शिखर धवन को हर फॉर्मेट से बाहर रखा जा रहा है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ जब तीनों फॉर्मेट के लिए टीम का ऐलान हुआ और उसमें शिखर धवन को मौका नहीं मिला तो यह साफ संकेत था कि अब बीसीसीआई इस खिलाड़ी को मौका नहीं देना चाहती.

जसप्रीत बुमराह

एक ऐसा समय था जब जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया (Team India) की जान हुआ करते थे लेकिन लगातार चोटिल होने के कारण अब उन्होंने कई बड़े- बड़े टूर्नामेंट से खेलने से मौका गवां दिया है.

पिछले एशिया कप, टी-20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी जसप्रीत बुमराह नहीं खेल पाए थे. ऐसे में इस बार का एशिया कप खेलने को लेकर भी बहुत बड़ा सस्पेंस बना हुआ है.

ऋषभ पंत

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जो गंभीर कार एक्सीडेंट का शिकार होने के बाद काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उनकी एशिया कप में खेलने पर बहुत बड़ा सस्पेंस बना हुआ है.

दरअसल धीरे-धीरे ऋषभ पंत की रिकवरी काफी अच्छी हो गई है, पर अभी वह खेल के मैदान पर पूरी तरह से वापसी करने को फिट नहीं है.

श्रेयस अय्यर

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे, जिस कारण वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेल पाए थे. हालांकि अभी भी वह एनसीए में है और उनकी रिकवरी कुछ खास नहीं है. यही वजह है कि एशिया कप से बाहर होना उनका तय माना जा रहा है.

ALSO READ:एशिया कप 2023 से पहले आई बुरी खबर, इन 2 धाकड़ खिलाड़ियों ने किया संन्यास का ऐलान