TEAM INDIA PROBABLE XI AGAINST AFG

आईपीएल समाप्त हो चुका है और चेन्नई ने आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। हालांकि इस साल आईपीएल के सीजन में कई सारे युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी को पेश किया है। इन खिलाड़ियों को आगामी सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है।

भारत को वेस्टइंडीज के साथ 12 जुलाई से 13 अगस्त तक 2 टेस्ट 3 वनडे और 5 T20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके तुरंत बाद ही टीम इंडिया को अफगानिस्तान के साथ सीरीज खेलनी है।

इन खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत

अफगानिस्तान और भारत के बीच 23 जून से 30 जून के बीच में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने की तैयारी चल रही है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इस बारे में कोई भी अधिकारी का ऐलान नहीं किया है। लेकिन अगर यह चीज होती है तो इसमें सीनियर खिलाड़ियों की जगह आईपीएल में ताबड़तोड़ खेल प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों का टीम इंडिया के लिए डेब्यु हो सकता है।

रोहित शर्मा, विराट कोहली का कटेगा पत्ता

बीसीसीआई सीरीज के लिए कई सारे खिलाड़ियों को मौका देने की सोच रहा है वही वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने की योजना भी बनाई जा रही है।

उनकी जगह टीम में कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जिसमें राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जयसवाल के साथ-साथ केकेआर के रिंकू सिंह भी शामिल हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (कप्तान), जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल (उपकप्तान),रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

ALSO READ: गिल-जडेजा और अजिंक्य रहाणे का कटा पत्ता, WTC फाइनल की बेस्ट प्लेइंग 11 आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

Published on June 1, 2023 9:26 am