Placeholder canvas

गिल-जडेजा और अजिंक्य रहाणे का कटा पत्ता, WTC फाइनल की बेस्ट प्लेइंग 11 आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इंग्लैंड में 7 जून से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय टीम (Team India) इंग्लैंड पहुंच चुकी है और लगातार नेट सेशन पर प्रैक्टिस भी कर रही है। जिसकी फोटो आईसीसी और बीसीसीआई द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है, लेकिन इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर रह चुके नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने दोनों ही टीमों की कंबाइन प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे का कटा पत्ता

बता दें कि नासिर हुसैन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की कंबाइंड प्लेइंग इलेवन का चयन किया है, जिसमें भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को उन्होंने टीम में जगह नहीं दी है।

इसी के साथ मिडिल ऑर्डर की मजबूत कड़ी अजिंक्य रहाणे को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इतना ही नहीं इसी के साथ ही उन्होंने ऑलराउंडर खिलाड़ी जडेजा को भी टीम से बाहर कर दिया है।

रविंद्र जडेजा को बाहर करने की बताई बड़ी वजह

जडेजा को टीम से बाहर करने पर नासिर ने इसकी सबसे बड़ी वजह बताई है और कहा है कि,

“अगर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल उपमहाद्वीप या भारत में होता, तो मैं जडेजा को छह नंबर पर ले सकता था। लेकिन ऐसा नहीं है, क्योंकि यह इंग्लैंड में है।”

बता दें कि इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी का चयन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) मुकाबले में कमेंट्री पैनल के लिए किया गया है।

नासिर हुसैन के द्वारा चुनी गई कंबाइंड प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, मोहम्मद शमी

Read More : चेतेश्वर पुजारा ने WTC Final से पहले स्टीव स्मिथ के सामने ही ठोका लगातार तीसरा शतक, ऑस्ट्रेलिया टीम में दहशत!