CSK IPL 2023 MS DHONI

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें (IPL 2023) सीजन का समापन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की जीत के साथ हुआ है। गुजरात और चेन्नई (GT vs CSK) के बीच हुई भिड़ंत में सीएसके (CSK) की टीम ने गुजरात (GT) को 5 विकेट से करारी हार देकर इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है। इसी के साथ चेन्नई ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बराबरी करते हुए 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी (IPL Trophy) जीत ली है।

भले ही चेन्नई ने ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया हो, लेकिन सीएसके की टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में बाहर का रास्ता दिखा सकती है कौन हैं वह खिलाड़ी आइए जानते हैं।

मोईन अली

इंग्लैंड का यह खिलाड़ी कई सालों से सीएसके का हिस्सा बने हुए हैं। इतना ही नहीं मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके ने इस खिलाड़ी को रिटेन भी किया था, लेकिन मोईन अली इस साल टीम की उम्मीदों पर खरे उतरने में नाकामयाब रहे।

बता दें कि इस साल इस खिलाड़ी ने 15 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 17.71 की औसत के साथ महज 124 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्च स्कोर को 23 रनों का रहा है।

आकाश सिंह

अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे आकाश सिंह पर सीएसके ने भरोसा जताया, लेकिन आकाश भी महेंद्र सिंह धोनी की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए।

साल 2020 में राजस्थान के लिए डेब्यू करने वाले आकाश सिंह को चेन्नई ने उनके बीच प्राइस पर खरीदा था, लेकिन इस सीजन में आकाश ने सीएसके के लिए 6 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 9.79 की इकोनामी रेट के साथ 5 विकेट लिए हैं।

सिमरजीत सिंह

पंजाब के खिलाड़ी पर चेन्नई सुपर किंग्स ने भरोसा जताते हुए पिछले सीजन में उनकी बेस प्राइस यानी कि 20 लाख रुपए की रकम देकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, पिछले सीजन में चेन्नई के लिए खिलाड़ी ने 6 मुकाबले खेले थे। जिसमें उन्होंने 7.67 की इकोनामी सिर्फ देते हुए सिर्फ 4 विकेट लिए थे।

हालांकि इस साल खिलाड़ी को धोनी ने एक बार भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है, जिसको देखते हुए यह कहा जा रहा है कि आईपीएल के आगामी सीजन में महेंद्र सिंह धोनी इस खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

राजवर्धन हंगरेकर

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने वाले 21 साल के राजवर्धन अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन देखकर खूब वाहवाही बटोरी और सिलेक्टर्स को भी प्रभावित करने का काम किया था। लेकिन इस सीजन में सीएसके की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी ने से दो ही मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें एक बार भी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है।

दो मुकाबलों के दौरान रेट के साथ 3 विकेट लिए हैं। सीएसके की टीम ने 1.50 करोड़ की रकम देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था, लेकिन आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन की वजह से महेंद्र सिंह धोनी इन्हें आईपीएल 2024 से पहले रिलीज कर सकते हैं।

ALSO READ: WTC FINAL से पहले तय हुई भारत की ओपनिंग जोड़ी, शुभमन गिल नहीं ये खिलाड़ी हो सकता है रोहित शर्मा का जोड़ीदार