ENG vs AUS

इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है जिससे पहले कई दिग्गज खिलाड़ियों ने यह कयास लगाया था कि इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम को कई मायने में फायदा मिलेगा क्योंकि उन्हें वहां की पिचों और ग्राउंड के बारे में अच्छी जानकारी है, लेकिन यह सारी बातें गलत साबित होती नजर आ रही है, क्योंकि इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति खराब है जो इस वक्त सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए एडी़ चोटी का जोर लगा रही है, लेकिन इस बार बारिश ने ऑस्ट्रेलिया का खेल बिगाड़ दिया, जिस वजह से खिलाड़ी काफी चिंतित नजर आ रहे हैं.

बारिश ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अभी तक चार मुकाबले बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला मुकाबला भी बारिश की वजह से धूल गया लेकिन इस मुकाबले से दोनों टीमों काफी उम्मीद थी जिसका नतीजा इन टीमों को सेमीफाइनल तक पहुंचा सकता था लेकिन बारिश ने पूरी तस्वीर ही बदल दी.

आपको बता दें कि यह दोनों ही टीम अपने शुरुआती मुकाबले हार चुकी है. जहां अब तीसरे मैच में दोनों को बारिश के कारण एक-एक अंक के साथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को संतोष करना पड़ा, लेकिन इंग्लैंड का नेट रन रेट ऑस्ट्रेलिया से काफी बेहतर है, जो अब दूसरे स्थान पर पहुंच चुका है. वहीं ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट इस वक्त काफी खराब चल रहा है जो टीम के लिए एक बहुत बड़ी चिंता की बात है.

खराब रन रेट के कारण पीछे है ऑस्ट्रेलिया

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का यह मुकाबला काफी अहम था क्योंकि दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन शुरुआती मुकाबले गंवाने का हर्जाना इन दोनों टीमों को अब भुगतना पड़ रहा है.

इस वक्त ग्रुप एक में नेट रन रेट इंग्लैंड की टीम का काफी बेहतर है, जो +0.239 रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट इस वक्त -1.555 है.

ALSO READ:जिम्बाब्वे के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम में छाया था मातम, जमीन पर बैठकर रोने लगा ये खिलाड़ी, देखें UNSEEN वीडियो

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा यह काम

अगर इस बार टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया की टीम को सेमीफाइनल तक का सफर तय करना है तो अफगानिस्तान और आयरलैंड के साथहोने वाले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करना होगा और बड़े अंतर से मुकाबले को जीतकर अपना नेट रन रेट बेहतर करना होगा.

वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड को भी न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी टीम को हराकर ही आगे बढ़ना होगा तभी जाकर इंग्लैंड के लिए भी सेमीफाइनल की राह आसान हो सकती है, नहीं तो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना अधूरा रह सकता है.

ALSO READ: ICC T20 WC 2022: बारिश और उल्टफेर ने बिगाड़े सभी समीकरण, सेमीफाइनल की 4 टीमें हुई फाइनल, जानिए किस टीम की क्या है स्थिति

Published on October 28, 2022 10:43 pm