t20 world cup 2022 semifinal

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का रोमांच अब मैचों के साथ ही बढ़ता जा रहा है। आईसीसी के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 26 मैच खेले जा चुके हैं। हालांकि अंतिम दो मैच बारिश के एक कारण एक गेंद खेले बिना ही रद्द हो गए। टूर्नामेंट में 24वां मैच गुरुवार को पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पर्थ में खेला गया। जिसमें सिर्फ एक रन से पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा। इसी के साथ ही पाकिस्तानी टीम के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का भी खतरा सामने आने लगा है।

किस टीम ने कर रखा है प्वाइंट टेबल पर राज

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की प्वाइंट टेबल में भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक सबसे ज्यादा अंक अपने नाम कर रखे हैं। वर्तमान समय में ग्रुप बी से भारतीय टीम अंकतालिका में चार अंको (+1.425) के साथ सबसे आगे चल रही है। साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरे स्थान पर है।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की प्वाइंट टेबल में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच रद्द हो गया था। जिसके बाद दोनोंही टीम को एक एक अंक मिला। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका टीम के अंकतालिका में तीन अंक (+5.200) हैं। साथ ही जिम्बाब्वे की टीम तीसरे स्थान पर है। जिम्बाब्वे को भी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरह ही बेहद रोमांचक जीत मिली है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के मैच रद्द होने के बाद एक अंक प्राप्त कर चुका है। हालांकी नेट रन रेट के अनुसार टीम तीन अंक के साथ (+0.050) हैं। बांग्लादेश क्रिकेट टीम दो अंको (-2.375) के साथ, पांचवें और छठवें स्थान पर क्रमशः पाकिस्तान और नीदरलैंड्स टीम है।

Also Read : टी20 विश्व कप 2022 की मिल गईं 2 फाइनलिस्ट टीम, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के क्या है चांस?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार दो मैच हार चुकी है। जिसके बाद अब टीम के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद बनी हुई है। अब टीम को उम्दा खेल और लक की जरूरत है। हालांकि अभी टीम को तीन और भी मैच खेलने हैं, जिसमे जीत के बाद पाक टीम की स्तिथि बदल सकती है।

ग्रुप में पाक टीम की साथी टीम दक्षिण अफ्रीका अगर अपने दो मुकाबले जीतता है तब सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा। साथ ही टीम इंडिया भी क्वालीफाई कर लेगी।

Also Read : अभी भी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती है पाकिस्तान, अब करना होगा ये काम

Published on October 29, 2022 11:52 am