SL VS NZ

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस वक्त श्रीलंकाई टीम में एक बहुत बड़ा बदलाव किया गया है. तेज गेंदबाज असिता फर्नांडो को चोटिल बिनुरा फर्नाडो की जगह T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए वो चोटिल हो गए थे, जिसके बाद श्रीलंकाई टीम ने यह फैसला लिया कि असिता फर्नाडो जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए श्रीलंका से यात्रा करके ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे और जल्द ही अपनी टीम के साथ शामिल होंगे.

एशिया कप में भी असिता फर्नांडो को मिला था मौका

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बीच मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलते हुए, जब श्रीलंकाई खिलाड़ी बिनुरा फर्नाडो चोटिल हुए तो इस मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को जानकारी दी गई, जिन्होंने 6 सदस्य तकनीकी समिति के बलबूते पर इस बदलाव को मंजूरी दे दी है.

आपको बता दें कि 25 वर्षीय असिता फर्नांडो ने अभी तक श्रीलंकाई टीम के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इस खिलाड़ी को एशिया कप में भी शामिल किया गया था और एशिया कप में श्रीलंका को चैंपियन बनाने में इस खिलाड़ी का बहुत बड़ा योगदान रहा, जहां टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में यह खिलाड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

नहीं खत्म हो रहा है खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में श्रीलंका का अगला मुकाबला शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होना है, जिसके लिए बिनुरा फर्नाडो के चोटिल होने पर असिता फर्नाडो जल्द ही श्रीलंकाई टीम से जुड़ेंगे.

आपको बता दें कि इस बार मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों की चोट के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ी. उनके तेज गेंदबाज असमंथ चमीरा 18 अक्टूबर को यूएई के खिलाफ पहले दौर के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके अलावा सिमर प्रमोद मदुशन को भी चोट लगी है जो टीम से बाहर है.

श्रीलंकाई टीम की बढ़ी मुसीबत

दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में मुकाबला खेलते हुए, हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें फिलहाल टीम से बाहर कर दिया गया है. उन्होंने मैदान छोड़ने से पहले केवल 5 गेंद फेंकी थी.

दरअसल बिनुरा फर्नांडो खुद तेज गेंदबाज दिशान मदूशंका के स्थान पर श्रीलंकाई टीम में शामिल हुए थे, जो अब टूर्नामेंट की शुरुआत से ही श्रीलंकाई टीम से बाहर होकर अपनी टीम की चिंता बढ़ा चुके हैं.