VIRAT KOHLI AND SURYAKUMAR YADAV

सूर्यकुमार यादवः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में भारतीय टीम का अब तक का सफर शानदार रहा हैं और भारत (INDIA) जिस लय में नजर आ रही हैं उस हिसाब से आगे का सफर भी शानदार ही रहने वाला हैं। भारत ने अपना पिछला मुकाबला नीदरलैंड्स (NEITHERLANDS) के खिलाफ 56 रनों से जीता था इस जीत में भारत के हर खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया था।

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने 62 रन और सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते भारत ने जीत हासिल की थी। इस जीत के बाद बीसीसीआई (BCCI) द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया हैं, जिसे फैंस काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

भुवी ने पूछे सूर्या से सवाल

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को जिस तरीके से पहले मैच में हराया था वहां से आत्मविश्वास लेकर टीम ने नीदरलैंड्स को भी पटखनी दी। नीदरलैंड्स को हराने के बाद बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया। जिसमें भुवनेश्वर कुमार और सूर्यकुमार यादव नजर आ रहे हैं।

भुवी इसमें सूर्या से पूछते हैं-

“जब आप बैटिंग करने के लिए मैदान में गए तो टीम स्तर बहुत अच्छी पोजिशिन में था, उस वक्त दिमाग में क्या चल रहा था और विराट से क्या बात की।”

जिसका जवाब देते हुए सूर्या ने कहा-

“कोहली से कहा था कि अगर आठ-दस बॉल में तीन चार बाऊंड्री मिल जाती है, तो उसी तरह के फ्लो में खेलता रहूंगा। इसके साथ ही पॉर्टनरशिप बनाने को देखेंगे। आखिरी तक इसी तरह बैटिंग करेंगे।”

ALSO READ:न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंकाई टीम में हुआ बड़ा बदलाव चोटिल बिनुरा फर्नाडो की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

फिफ्टी को लेकर सूर्या ने दिया जवाब

सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्का मारकर 51 रन बनाए थे। सूर्या ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया। वीडियो में भुवी ने आगे सूर्या से पूछा

“आपने अपनी फिफ्टी आखिरी बॉल पर सिक्स मारकर पूरी की यह प्लान था या फिर गेंद स्लॉट में थी इसलिए”

जिसका जवाब देते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा-

“कोहली ने कहा था कि पीछे बाऊंड्री थोड़ी बड़ी हैं, लेकिन ठीक हैं, बैक करना उसी साइड जाने के लिए। फिफ्टी का ज्यादा ध्यान में नहीं था लेकिन पता था कि सिक्स चला जाएगा तो अर्धशतक तो पूरा हो ही जाएगा।”

अब सूर्या ने भुवी से पूछा

“आपके पहले दो ओवर में केवल एक ही रन था जब तीसरा ओवर करने के लिए आए तो आपके दिमाग में कुछ चल रहा था”।

इस पर भुवी ने कहा-

“रिकॉर्ड हैं ऐसा कुछ करना है, क्योंकि इससे पहले भी मैं ऐसा कुछ कर चुका हूं जब आप विकेट के लिए जाते हैं तो उसके खिलाफ चीजें हो जाती है। टीम को उस वक्त क्या जरूरत हैं उस हिसाब से चीजें करता हूं।”

ALSO READ: बारिश के कारण रद्द हुआ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला, जानिए अब कौन सी टीम ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में बना सकती हैं जगह