वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट की जगह उतरेगा सबसे धाकड़ बल्लेबाज, हमेशा के लिए छीन लेगा नंबर 3 का पोजीशन!
वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट की जगह उतरेगा सबसे धाकड़ बल्लेबाज, हमेशा के लिए छीन लेगा नंबर 3 का पोजीशन!

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज में पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनके विकल्प तलाश किए जाने लगे हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ वन डे मैच की सीरीज में नंबर तीन के स्थान के लिए कुछ खिलाड़ी मौजूद हैं। लेकिन स्क्वाड के खिलाड़ी जिन्हें भारतीय टीम में 360 डिग्री तक बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। उन्हें स्थान दिया जायेगा, वहीं जल्द ही नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए वो दावेदारी भी पेश कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर तीन पर उतरेगा ये खिलाड़ी

IND vs ENG: सूर्या की तूफानी शतक के बाद आज के मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते आ रहे हैं। लेकिन अब उनकी फॉर्म के कारण अन्य खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा रहा है। इसी क्रम में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैच की वन डे सीरीज में स्क्वाड मे सूर्यकुमार यादव ( SuryaKumar Yadav) को जगह दी जायेगी। सूर्यकुमार यादव ना सिर्फ फॉर्म में हैं बल्कि जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते भी नजर आ रहे हैं।

Also Read : IND vs ENG: ‘पहले मैच क्लोज कर फिर मौज करना..’ बीच मैच में पंत को समझाना पड़ा, अब हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा

360 डिग्री शॉट्स के लिए जाने जाते हैं

Suryakumar yadav

सूर्यकुमार यादव विश्व के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार हैं, जोकि 360 डिग्री शॉट्स खेलने की क्षमता रखते हैं। मैदान के हर क्षेत्र में शॉट्स लगाने के लिए जाने जाने वाले सूर्यकुमार यादव ने हाल मे टी20 फॉर्मेट में शतक लगाया है। उनकी इस क्षमता के कारण सूर्यकुमार यादव विश्व भर में जाने जाते हैं और कप्तान रोहित शर्मा के खास खिलाड़ी भी में जाते हैं। सूर्यकुमार यादव की तरकश में हर तरीके का शॉट्स मारने की ताकत मौजूद है।

विराट कोहली का ले सकते हैं स्थान

IND vs ENG: पहले टी20 में विराट कोहली जगह इस घातक बल्लेबाज को मिलेगा मौका! अंग्रेजो की अब खैर नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से रन अब दिन ब दिन कम होते जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में स्थान को लेकर रोहित शर्मा ने खिलाड़ी के पिछले प्रदर्शन का तर्क देकर बार संभाली थी।

लेकिन क्रिकेट दिग्गजों का कहना है कि जब अन्य खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलकर वापसी कराई जा रही इस पर विराट कोहली के अन्य नियम क्यों हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ ड्रॉप किए जाने के बाद सूर्यकुमार यादव इस स्थान के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ ये हो सकती है Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और युजवेंद्र चहल

Also Read : Ind vs Eng: ‘और ये पांडू कम नहीं था..’ हार्दिक पांड्या पर BCCI अध्यक्ष गांगुली के बयान पर मचा जमकर बवाल, हुए ट्रोल