इंडिया 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरा करेगी. इस दौरे में पहले दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज़ के लिए शिखर धवन
इंडिया 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरा करेगी. इस दौरे में पहले दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज़ के लिए शिखर धवन

इंडिया 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरा करेगी. इस दौरे में पहले दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज़ के लिए शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को टीम का कप्तान और वहीं, रविंद्र जड़ेजा (RAVINDRA JADEJA) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में लंबे वक़्त बाद शिखर धवन की टीम में वापसी हुई है. और अब उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए कप्तान भी बना दिया गया. शिखर धवन के कप्तान बन जाने से इस भारतीय खिलाड़ी की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं.

इस खिलाड़ी की बढ़ीं मुश्किलें

dhawan-ruturaj

भारतीय टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज़ी करने वाले ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रहीं हैं. टीम में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और केएल राहुल(KL RAHUL) की गैर मौजूदगी में ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) को ओपनिंग करने का मौका मिला, लेकिन वो इस मौका का खासा इस्तेमाल नहीं कर पाए.

ALSO READ:Virat Kohli के संन्यास के बाद टीम इंडिया में ये 4 खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह, पहला वाला है उनकी कॉपी

Ruturaj-Gaikwad-1

अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में ऋतुराज ने ईशान किशन के साथ ओपनिंग की. लेकिन इस वो पूरी सीरीज़ अच्छे रन बनाने में स्ट्रगल करते हुए दिखाई दिए. यहां तक कई मैचों में वो क्रीज़ पर जमकर खड़े होने में भी नाकाम रहे. ऐसे में शिखर धवन की टीम में वापसी से ऋतुराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

ALSO READ:IND vs ENG 3rd ODI: ‘करो या मरो’ मुकाबले में रोहित ने बुमराह को क्यों किया टीम से बाहर, खुद कप्तान ने बताई बड़ी वजह

धवन के अलावा इन खिलाड़ियों से भी है परेशानी

Ishan kishan

वेस्टइंडीज दौरे में न सिर्फ शिखर धवन बल्कि ईशान किशन(ISHAN KISHAN) और शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) भी ऋतुराज के आगे बढ़ी चुनौती पेश करेंगे. दोनों खिलाड़ियों के होते उनका टीम की प्लेइंग इलेवन में चुनाव होना नमुमकिन सी बात है. ईशान किशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

वहीं, शुभमन गिल भी वनडे क्रिकेट खेलने का अनुभव रखते हैं. शुभमन गिल और ईशान किशन में से ही कोई एक शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करेगा.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:T20 World Cup 2022 से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, विराट कोहली होंगे बाहर, वजह आई सामने!