IND vs ENG: 'पहले मैच क्लोज कर फिर मौज करना..' बीच मैच में पंत को समझाना पड़ा, अब हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा
IND vs ENG: 'पहले मैच क्लोज कर फिर मौज करना..' बीच मैच में पंत को समझाना पड़ा, अब हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज के बाद वन डे मैच में भी मात दी। इंग्लैंड टीम के साथ तीसरा मैच निर्णायक मैच था। एक बार फिर टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस मैच में बिखर गया था। लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की नाबाद शतकीय पारी और हार्दिक पांड्या की पारी में मिलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई थी।

इस जीत के बाद जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) प्लेयर ऑफ द सीरीज खिताब से नवाजे गए तब उन्होंने मीडिया से बातचीत में ऋषभ पंत और उनके बीच क्या बातचीत हुई? इसका खुलासा किया है।

मैच क्लोज ले जाते हैं, फिर एंजॉय कर लेना : हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत
हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत

पांड्या ने मीडिया बातचीत में कहा कि मैच में विकेट गवाने के बाद ऋषभ पंत और  पांड्या क्रीज पर मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने ऋषभ पंत के साथ मैच क्लोज ले जाने की बात की। साथ ही मैच क्लोज ले जाने के बाद मैच इंजॉय करना ये भी कहा था। हार्दिक पांड्या ने कहा,

“मैं एक ही चीज को बार-बार रिपीट कर रहा था। मैंने उससे(ऋषभ पंत) भी कहा कि मैं यही बार-बार बोल रहा हूं। पहले साझेदारी करते हैं, मैच को जितना हो सके क्लोज लेकर जाते हैं और उसे खत्म करते हैं। फिर तुझे इन्जॉय करना है तो कर ले, लेकिन पहले मैच को क्लोज करते है”।

Also Read : विराट कोहली ने मोटा और अनफिट बताकर कर दिया था जिसे टीम से बाहर अब वही बना उनकी जगह भारतीय टीम में खेलने का दावेदार

हार्दिक पांड्या ने की ऋषभ पंत की तारीफ

ऋषभ पंत

प्रेसवार्ता में पांड्या ने नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले ऋषभ पंत को काफी तारीफ की। हार्दिक पांड्या ने कहा कि,

“सभी को पता है जब ऋषभ मारना शुरू करता है, हम सब बैठ जाते हैं और कहते हैं आप खेलो।

इस मैच में भारत की पकड़ काफी मजबूत थी। क्योंकि ऋषभ पंत और खुद उनके पास ऐसा टैलेंट हैं जिसके दम पर वह बिना कोई जोखिम उठाए इंग्लैंड का टारगेट चेज कर सकते थे। उन्होंने साफ कहा कि इस मैच में इंग्लैंड सिर्फ तभी वापस आ सकता था जब हम बैक-टू-बैक अपने विकेट गंवाते”।

ALSO READ:सुरेश रैना ने लिया बड़ा फैसला, संन्यास के बाद भारतीय टीम में करेंगे वापसी, ट्वीट कर कही ये बात

हार्दिक और ऋषभ के बीच हुई 133 रन की साझेदारी

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वन डे मैच में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के बीच 133 रन की बड़ी साझेदारी हुई है। इस दौरान दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से लगातार बातचीत कर रहे थे। जिसके बाद दोनों के बीच हुई साझेदारी में टीम इंडिया को जीत दिलाई। फैंस दोनों खिलाड़ियों के बीच क्या बातचीत हुई है? इसको लेकर काफी उत्साहित थे। जिसका खुलासा पांड्या ने प्रेस कांफ्रेंस में किया।

Also Read : Ind vs WI: इंग्लैंड फतह के बाद, जानिए वेस्टइंडीज सीरीज कब, कहां और कितने बजे खेली जाएगी ODI और T20 मुकाबला, देखें स्क्वाड