सुरेश रैना के साथ आईपीएल का अंतिम मैच खेलने वाले वो 11 खिलाड़ी अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं, जानिए
सुरेश रैना के साथ आईपीएल का अंतिम मैच खेलने वाले वो 11 खिलाड़ी अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं, जानिए

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपने आईपीएल (IPL) करियर से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी गई है। रिटायरमेंट की यह घोषणा उन्होंने ट्विटर के जरिए की है। यह सभी जानते हैं कि आईपीएल 2021 रैना का अंतिम आईपीएल सीजन था, लेकिन उनके इस अंतिम मैच के विषय में बहुत ही कम लोगों को याद होगा।

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना द्वारा अपना अंतिम आईपीएल मैच आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ‘शेख जायद स्टेडियम’ में खेला गया था। इस मैच को राजस्थान रॉयल्स द्वारा 7 विकेट से जीत कर राजस्थान रॉयल्स टीम विजेता भी साबित हुई थी। इस आर्टिकल के जरिए हम चेन्नई की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करेंगे, कि आख़िर वह खिलाड़ी अब कहां हैं, और आखिर अब क्या कर रहे हैं।

सुरेश रैना के आखिरी मैच के दौरान सलामी बल्लेबाज – ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस

ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की प्रतिष्ठित जोड़ी द्वारा उस मैच के दौरान सीएसके के लिए पारी की शुरुआत की गई थी। गायकवाड़ द्वारा अपना पहला आईपीएल शतक दर्ज किया गया था, और राजस्थान रॉयल्स के लिए 190 रनों का लक्ष्य निर्धारित करने में धोनी की टीम को मदद भी मिली थी।

मध्यक्रम के दौरान – सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर )

रैना का आईपीएल करियर का अंत कुछ खास नहीं रहा, 5 गेंदों पर वह मात्र 3 रन ही बना सके। उनका विकेट राहुल तेवतिया द्वारा लिया गया। इसके अतिरिक्त इस मैच के दौरान रवींद्र जडेजा द्वारा 32 रनों की शानदार पारी खेली गई। वहीं मोईन अली और अंबाती रायुडू द्वारा कोई बड़ा प्रभाव नहीं डाला जा सका। एमएस धोनी को बल्लेबाजी का चांस भी नहीं मिल सका।

मध्यक्रम के सभी खिलाड़ी सिर्फ रैना को छोड़कर अभी भी सीएसके टीम का हिस्सा हैं। जडेजा द्वारा धोनी को कप्तानी वापस सौंपने से पहले आईपीएल 2022 के दौरान सीएसके की कप्तानी भी की गई थी।

ALSO READ:इंग्लैंड ने किया अपनी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव, जॉनी बेयरस्टो की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह

सुरेश रैना के आखिरी मैच के दौरान गेंदबाज – सैम करन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ और जोश हेजलवुड

अबू धाबी में सीएसके के गेंदबाजों को लेकर कहा गया, कि यह मैच बेहद खराब रहा। इस मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों द्वारा चेन्नई के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बरसाए गए। करन और हेजलवुड द्वारा 50 से अधिक रन खर्च किए गए।

मौजूदा सीएसके टीम का हिस्सा सिर्फ आसिफ ही हैं। आईपीएल 2022 का करन हिस्सा नहीं थे, जबकि डीसी और आरसीबी में क्रमश: ठाकुर और हेजलवुड शामिल हो गए हैं।

Read Also:-टी20 विश्व कप 2022 से ठीक पहले इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास, वर्ल्ड कप जीतने में निभा सकता था महत्वपूर्ण भूमिका