इंग्लैंड ने किया अपनी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव, जॉनी बेयरस्टो की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह
इंग्लैंड ने किया अपनी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव, जॉनी बेयरस्टो की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह

T20 World Cup 2022: आगामी टी-20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम द्वारा अपनी टीम में चोटिल जॉनी बेयरस्टो की जगह एलेक्स हेल्स को शामिल किया गया है। इस बात की पुष्टि आज इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा की गई है। इंग्लैंड टीम में इसके साथ ही एलेक्स हेल्स को वापसी का रास्ता भी मिल गया है। क्योंकि अगले महीने पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के लिए जॉनी बेयरस्टो की जगह उन्हें शामिल किया जा रहा है।

मार्च 2019 में इंग्लैंड के लिए आखिरी बार एलेक्स हेल्स खेलते नजर आए थे। उसके बाद ईसीबी द्वारा दूसरी बार मनोरंजक ड्रग टेस्ट में फेल होने के कारण उसी साल अप्रैल में इंग्लैंड की सभी टीमों से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

ALSO READ: Asia Cup Final 2022: ‘मैं हार की ज़िम्मेदारी लेता हूं, मैंने अपने टीम को निराश किया’, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने हार के लिए खुद को बताया कसूरवार

वर्ल्ड कप विनिंग टीम का थे हिस्सा

गौरतलब है कि 2019 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम का एलेक्स हेल्स हिस्सा भी थे। लेकिन बाद में टूर्नामेंट से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। तब से टी20 सर्किट में हेल्स द्वारा अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया गया है। और अपने विस्फोटक बल्लेबाजी कौशल को विभिन्न लीगों में ले लिए गए हैं, जिसके चलते राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी हो सकी है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयॉन मोरगन द्वारा मई 2020 में कहा गया था, कि अगर हेल्प द्वारा टीम प्रबंधन का विश्वास जीता तो उन्हें फिर से जोड़ा जा सकता है। पिछले साल t20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें जगह नहीं मिल सकी थी और उन्होंने केवल लीग क्रिकेट ही खेला था।

33 साल की उम्र में बेयरस्टो की गोल्फिंग चोट के चलते इनको टीम में वापसी करने का मौका मिल सका है। जिसके द्वारा उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। इसके अतिरिक्त हेल्स को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व विश्व कप से पहले पाकिस्तान में खेलने वाली टीम में भी शामिल किया गया है।

Read Also:-“भारत की बात मत करिए” वसीम अकरम ने मयंती लैंगर को लगाई फटकार कहा मत करो मेरे से इंडिया की बात