टीम इंडिया के पास है जसप्रीत बुमराह से भी घातक गेंदबाज, हर 8 वीं गेंद पर निकाल सकता है विकेट, रोहित शर्मा नहीं दे रहे मौका
टीम इंडिया के पास है जसप्रीत बुमराह से भी घातक गेंदबाज, हर 8 वीं गेंद पर निकाल सकता है विकेट, रोहित शर्मा नहीं दे रहे मौका

Team India: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले सीरीज खेलनी है। यह दोनों ही सीरीज इस बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। इन मैचों में बेस्ट कॉन्बिनेशन की तलाश में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा रहने वाले हैं। एक ऐसा घातक तेज गेंदबाज टीम इंडिया में मौजूद है, जिसकी तुलना जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के साथ कर सकते हैं। लेकिन लंबे समय से यह खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं बन पाया है।

टीम में इस खिलाड़ी को नहीं मिल रही है जगह

काफी लंबे समय से टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज टी नटराजन टीम इंडिया में अपनी जगह नहीं बना सके हैं। टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज माने जाने वाले टी नटराजन टीम इंडिया का हिस्सा बनने में लगातार नाकाम साबित हो रहे हैं, जबकि आईपीएल 2022 के दौरान वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे। टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में टी नटराजन खेल चुके हैं।

चोट के चलते बर्बाद हुआ करियर

अपने करियर की शुरुआत टी नटराजन द्वारा विराट कोहली की कप्तानी में की गई थी। वहीं अब 1 साल से वह भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें उनके करियर की शुरुआत के दौरान यार्कर मैन के नाम से जाना जाता था। आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए नटराजन द्वारा कमाल का खेल दिखाया गया था।

आईपीएल 2022 के 11 मैचों के दौरान नटराजन 18 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। लेकिन अपने इस प्रदर्शन के दम पर वह टीम में वापसी नहीं कर सके।

ALSO READ:सुरेश रैना के साथ आईपीएल का अंतिम मैच खेलने वाले वो 11 खिलाड़ी अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं, जानिए

अभी तक का टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया में ही टी नटराजन द्वारा टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया गया था। इसके साथ ही टी20 वर्ल्ड कप भी यही खेला जाएगा। साल 2020 – 2021 के आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान नटराजन को टीम में जगह मिल सकी थी। भारत के लिए नटराजन द्वारा एक टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं।

टेस्ट में नटराजन तीन विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं। लेकिन मार्च 2021 में वह इंग्लैंड के खिलाफ आखरी बार टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आए थे।

Read Also:-Asia Cup 2022: “कप्तान मै हूँ भाई” बीच मैच में बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान को दिलाया याद, विकेटकीपर ने कैप्टन से पूछे बिना ले लिया था ये फैसला