"कप्तान मै हूँ भाई" बीच मैच में बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान को दिलाया याद, विकेटकीपर ने कैप्टन से पूछे बिना ले लिया था ये फैसला
"कप्तान मै हूँ भाई" बीच मैच में बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान को दिलाया याद, विकेटकीपर ने कैप्टन से पूछे बिना ले लिया था ये फैसला

Babar Azam Said he is captain : एशिया कप 2022 में बीती रात सुपर 4 का मैच आखिरी मैच दोनों फाइनलिस्ट टीम श्रीलंका क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाक टीम पर एक आसान जीत दर्ज की। लेकिन मैच में 16वें ओवर के दौरान जब श्रीलंकाई टीम मैदान बल्लेबाजी कर रही थी। तब पाक टीम के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने कुछ ऐसा किया, जिसके बाद बाबर आजम (Babar Azam) को याद दिलाना पड़ा कि टीम के कप्तान वो हैंन कि रिजवान। उनका ये वीडियो काफी वायरल भी हो रहा है।

बाबर आजम बोले मैं कप्तान हूं भाई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच खेले गए सुपर 4 मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने आसान जीत दर्ज की। लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बल्लेबाजी के 16वें ओवर के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कुछ ऐसा किया जिसके बाद कैप्टन बाबर आज़म को बीच में आना पड़ा।

दरअसल हसन अली पारी का 16वां ओवर फेक रहे थे। श्रीलंका टीम की ओर से कप्तान दासुन शनाका सामने मौजूद थे। ओवर की दूसरी ही गेंद पर कप्तान शनाका अपर कट लगाने की कोशिश में असफल रहे।

लेकिन विकेट के पीछे खड़े विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को ऐसा लगा कि गेंद कप्तान शनाका के बैट का किनारा लेकर उनके दस्तानों में पहुंची है। जिसपर मोहम्मद रिजवान ने काफी आत्मविश्वास से अपील की। लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। जिसके बाद मोहम्मद रिजवान ने रिव्यू की मांग कर दी।

इस सब में कप्तान बाबर आजम से भी सलाह नही ली गई थी, लेकिन मौजूदा अंपायर अनिल चौधरी ने मोहम्मद रिजवान की बात मान ली और रिव्यू ले लिया।

Also Read : SL vs IND: अफगानिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने दिखाया भारत पर तुक्का थी पाकिस्तान की जीत, 18 गेंद पहले ही श्रीलंकाइयों ने पाक को 5 विकेट से रौंदा

DRS नियम के तहत कप्तान ही ले सकता है रिव्यू

मोहम्मद रिजवान के कहते ही अंपायर अनिल चौधरी ने जब रिव्यू के लिए अपील की। तब कप्तान बाबर आजम ये कहते देखे गए कि कप्तान वो हैं। इसके बाद कप्तान बाबर आजम भी DRS लेने के लिए मान गए थे।

याद दिला दें, DRS के नियम के अनुसार फील्डिंग टीम का रिव्यू तब तक माना नहीं जाता है जब तक खुद कप्तान इसकी मांग ना करे, लेकिन श्रीलंका बनाम पाकिस्तान मैच अंपायर से ये चूक हुई। हालांकि बाद में कप्तान ने भी हामी भरी। ये रिव्यू पाक टीम ने खोया और श्रीलंका के कप्तान शनाका नॉट आउट ही रहे।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs AFG, STATS: मैच में बने 21 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने