IPL

भारतीय क्रिकेट लीग IPL के मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना का किसी भी फ्रेंचाइजी के द्वारा नही खरीदा जाना, ऑक्शन की बड़ी खबरों में से एक थीं। उसके बाद से लगातार सुरेश रैना की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स CSK के द्वारा सुरेश रैना को न चुने जाने से लगातार ट्रोल हो रही है। इसी के साथ अब सुरेश रैना ने भारतीय क्रिकेट लीग के बाहर की लीग में खेलने की अनुमति बीसीसीआई से मांगी है। जिसके बाद सुरेश रैना विदेशी लीग में खेलते नजर आ सकते हैं।

BCCI के हैं विदेशी लीग के लिए ये नियम

Ahmedabad Renegates

भारतीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके खिलाड़ियों को बीसीसीआई बाहर खेलने की अनुमति के रूप में NOC नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दे देती है। बीसीसीआई के नियम के अनुसार किसी भी एक्टिव पुरुष क्रिकेटर को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है। चाहे वो भारतीय टीम का हिस्सा हो या फिर उस स्थिति से काफी दूर हो। बीसीसीआई उन खिलाड़ियों जो कि आगे जाकर बीसीसीआई द्वारा आयोजित किसी भी राष्ट्रीय या घरेलू टूर्नामेंट का हिस्सा रहने की उम्मीद नही रखते हैं उन्हें अपनी ओर से NOC यानी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दे देती है।

सुरेश रैना ने की ये गुजारिश

CSK

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 15वे संस्करण में न चुने जाने के बाद सुरेश रैना के एक विडियो में ये बात सामने आई जहां वो उन खिलाड़ियों जिन्हें आईपीएल और नेशनल टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाता है, उनके विषय में बात कर रहे हैं। उन्होंने बीसीसीआई से गुजारिश कि ” मुझे उम्मीद है कि BCCI, ICC या फ्रेंचाइजी के साथ मिल सकता है और उन खिलाड़ियों को जिनके पास बीसीसीआई का कोई अनुबंध नहीं है, विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दे सकता है।

ALSO READ:IPL के लिए पाकिस्तान सीरीज छोड़ने को तैयार ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी, अब ऑस्ट्रेलियन बोर्ड ने लगाया अड़ंगा

मिस्टर IPL चाहते है बाहर खेलना

सुरेश रैना

फैंस के द्वारा मिस्टर आईपीएल के नाम से पहचाने जाने वाले खिलाड़ी सुरेश रैना ने एक वीडियो में देश के बाहर BBL, BPL और CPL या किसी ऐसे जगह जहां बीसीसीआई खेलने के लिए बताए, खेलने की बात कही है। मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे सुरेश रैना क्रिकेट खेलने के लिए काफी उत्साहित दिखे है। आईपीएल में 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं। वह इस लीग में विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन के बाद सर्वाधिक रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। इसमें भी सुरेश रैना ने चेन्नई की तरफ से दो साल बैन होने के चलते 11 साल तक खेलते हुए 4687 रन बनाए है। दो साल वो गुजरात लाइंस के साथ खेले हैं।

ALSO READ:हो गया ऐलान इस तारीख को को खेला जायेगा IPL 2022, जानिए पूरी डिटेल्स

Published on February 23, 2022 11:29 am