Placeholder canvas

IND vs SL: दीपक चाहर के बाद अब भारतीय टीम का सबसे धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर, वेस्टइंडीज सीरीज अपने दम पर दिलाई थी जीत

IND vs SL: भारतीय टीम ( Indian Cricket Team) 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज में भारत के लिए मुश्किल बढ़ती दिख रही है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर, जोकि ऑलराउंडर प्रदर्शन कर रहे थे। चोटिल होकर पहले ही सीरीज से बाहर हो गए है। इसी के साथ अब भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) भी इस सीरीज से बाहर हो गए है। सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम में Man In form बल्लेबाज है।

सूर्यकुमार यादव हुए भारतीय टीम से बाहर

Suryakumar

भारतीय टीम को श्रीलंका टीम के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच 24 फरवरी को लखनऊ के इकाना स्टेडियम  में खेलना है। जिसके लिए भारतीय टीम लखनऊ में प्रयास कर रही है। टीम के मिडिल ऑर्डर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव भी टीम के साथ में ही हैं, लेकिन अब वो इंजर्ड होकर टीम से बाहर हो गए है। मंगलवार को टीम के प्रेक्टिस सेशन ने भी वो टीम के साथ में ही थे। लेकिन अब उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया है। उन्हें ये इंजरी कब हुई है? ये बात साफ नही हुई है। लेकिन अब 24 फरवरी से शुरू हो रही सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। Covid 19 के चलते खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट भी नहीं दिए गए है क्योंकि वो मुश्किल होगा।

 T20 World Cup के लिहाज से भारतीय टीम के लिए सही नहीं

suryakumar-yadav

भारतीय टीम को इसी साल टी20 विश्व कप खेलना है। जिसके लिए कप्तान रोहित शर्मा ये बात कह चुके है कि खिलाड़ियों के फिट होने के बाद ही टीम का चयन होगा। ताकि सभी खिलाड़ियों पर ठीक प्रकार से चयनित किया जाए और उनके विकल्प भी रखे जाए। सूर्यकुमार यादव का इस तरह चोटिल होना टीम के लिए भी सही नही है। वेस्टइंडीज के साथ सीरीज में भी उन्होंने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। साथ ही प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता था।

ALSO READ:IND vs WI: पोलार्ड कर रहे थे अंपायर से बात, कंधे पर सिर रख सो गए सूर्यकुमार यादव, वायरल हो गयी तस्वीरें

दीपक चाहर पहले ही टीम से बाहर

Deepak Chahar

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने वापसी की है। लेकिन टीम के लिए ऑलराउंडर प्रदर्शन कर रहे दीपक चाहर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे। दीपक चाहर के चोटिल होने के पीटीआई ने जानकारी दी कि, ” वो श्रीलंका सीरीज से बाहर हो गए हैं और NCA में रिहैब करेंगे”। भारतीय टीम की नियमित खिलाड़ियों में लगातार चोटिल होने का दौर जारी है। जो कि टी20 विश्व कप के लिहाज से भारतीय टीम के लिए निराशाजनक हो सकता है।

ALSO READ:IND vs SL: क्लीनस्वीप के बाद अब रोहित शर्मा के लिए आई बुरी खबर, धोनी को भी लगा बड़ा झटका 14 करोड़ दांव पर