mccullum-vs-stokes

 ब्रेंडन मैकुलम बनाम बेन स्टोक्स: इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड ने इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच में जीत प्राप्त करके यह सीरीज अपने नाम कर ली है. अब सीरीज का आखिर मैच एक औपचारिक मैच ही होगा, इसलिए इंग्लैंड की टीम मैनेजमेंट मस्ती के मूड में है.

इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के बीच सिक्स हिटिंग चैलेंज लगाया गया था. आइए इस लेख में जानते हैं कि कोच और कप्तान में कौन ज्यादा सिक्स लगा पाया.

ब्रेंडन मैकुलम ने मारी बाजी

चैलेंज कुछ इस प्रकार से था कि दोनो बल्लेबाजों को पांच-पांच गेंदे खेलनी थी और उसमे से जो भी बल्लेबाज ज्यादा बार गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाएगा, वह रहेगा इस चैलेंज का विनर. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी पहली गेंद खेली, जहाँ कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पहली गेंद को ही छक्का जड़ दिया वहीं बेन स्टोक्स पहली गेंद मिस कर गए.

चैलेंज का रिजल्ट यह रहा कि ब्रेंडन मैकुलम ने पांच गेंदो में चार छक्के जड़ दिए, वहीं बेन स्टोक्स सिर्फ दो छक्के लगा सके थे.

हार से निराश बेन स्टोक्स

सिक्स हिटिंग चैलेंज में हार के बाद बेन स्टोक्स का मजा सभी खिलाड़ियों ने मिलकर लिया. क्योंकि ब्रेंडन मैकुलम अभी 40 साल की उम्र से ज्यादा हैं और क्रिकेट खेलना भी छोड़ दिया है फिर भी उन्होंने बेन स्टोक्स को हरा दिया.

हार के बाद बेन स्टोक्स अपना माथा पकड़ कर जमीन पर लेटे दिखे, वहीं बाकि खिलाड़ी उनका मजा ले रहे थे. इस वाक्या का वीडियो भी बनाया गया है, जोकि सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

ALSO READ: IND vs BAN: “ये ओवर स्मार्टनेस का नतीजा है” भारतीय टीम पर मंडरा रहा हार का खतरा तो भड़के फैंस केएल राहुल को लगाई फटकार

ब्रेंडन मैकुलम की कोचिंग दमदार

ब्रेंडन मैकुलम ने जब से इंग्लैंड की कोचिंग का काम लिया है इंग्लैंड शानदार प्रदर्शन कर रही है. मैक्कुलम ने इसके लिए BAZBALL तकनीक का उपयोग किया है. BAZBALL दरअसल टेस्ट क्रिकेट में आक्रमण खेलने के तरीके को एक नया नाम दिया गया है.

इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने इस नए तरीके को अपनाया है, जिससे इंग्लैंड को काफी फायदा हुआ है. इंग्लैंड ने पिछले 9 मैचों में 8 में जीत प्राप्त की है.

ALSO READ: भारत-बांग्लादेश मैच के बीच टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल खेलना भी मुश्किल

Published on December 17, 2022 2:38 pm