Placeholder canvas

आईपीएल 2023 की नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों पर होंगी सभी फ्रेंचाइजी की नजरें, एक तो सिर्फ चौके-छक्के से बनाता है रन

टी20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का गेम माना जाता है, जिस टीम के पास विस्फोटक और ताबड़तोड़ बल्लेबाज होते हैं. वहीं टीम ज्यादा मैच जीतने में सफल हो पाती है। यही कारण है कि आगामी आईपीएल ऑक्शन में भी सबसे पहले बल्लेबाजों की ही बोली लगने वाली है, जिन पर कई टीमें बड़ी-बड़ी बोली लगाने वाली है साथ ही ऑक्शन में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके पीछे हर टीम भागने वाली है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बल्लेबाजों के बारें में बताने वाले हैं।

1.मयंक अग्रवाल

इस सूची में सबसे पहला नाम आता है, मयंक अग्रवाल का। जो आईपीएल ऑक्शन में भारत के सबसे बड़े बल्लेबाज माने जा रहे हैं। उनका अब तक आईपीएल में रिकार्ड भी काफी शानदार रहा है। वें आईपीएल में 113 पारियों में 134.3 की स्ट्राईक रेट से 2327 रन बना चुके हैं।

इसमें उनका एक शतक भी शामिल है। उनका इस बार बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये तय किया गया है। उनकी बल्लेबाजी काबिलियत को देखते हुए कई टीमें उनकी पीछे भाग सकती हैं।

2. हैरी ब्रूक

हैरी ब्रूक इंग्लैंड के उभरते हुए बल्लेबाज हैं। वें अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। टी20 विश्व कप में उन्होंने इंग्लैंड के जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वें पीसीएल बिग बैश द हंड्रेड सहित कई टूर्नामेंट में अपना जलवा बिखेर चुके हैं।

हैरी ब्रूक पहली बार आईपीएल ऑक्शन में शामिल हुए हैं। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण कई फ्रेंचाइजी उनके पीछे भाग सकती है।

ALSO READ: रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली नहीं बना रहे रन, दूसरे की कप्तानी में लगा रहे रनों का अंबार

3.केन विलियमसन

केन विलियम्सन इस बार के ऑक्शन में सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक रहने वाले हैं। उन्हें इस साल ऑक्शन के पहले एसआरएच ने अपनी टीम से रिलीज कर दिया था। केन विलियमसन अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता के लिए जाने जाते हैं।

वें किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए एक अच्छे बल्लेबाज के साथ एक कप्तानी का विकल्प बन सकते हैं। यही कारण है कि आईपीएल की सभी टीमें उनके पीछे भागने वाली हैं।

ALSO READ: IND vs BAN: ऐसे कैसे खेलेंगे WTC का FINAL? ‘BAZBALL’ जैसा खेलने का दावा करने वाले केएल राहुल ने पहले मैच में साबित किया खुद को डरपोक