शतक जड़ने के बाद ख़ास अंदाज में शुभमन गिल ने मनाया जश्न, आग की तरह वायरल हुआ वीडियो
शतक जड़ने के बाद ख़ास अंदाज में शुभमन गिल ने मनाया जश्न, आग की तरह वायरल हुआ वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने 3-0 से अपने नाम कर ली है। Harare Sports Club में खेले गए तीनों मैच के तीसरे मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला आग उगलता नजर आया। अपने करियर का वनडे में पहला शतक लगाकर खिलाड़ी ने अपनी खुशी अपने एक्शन से जाहिर की।

शुभमन गिल इस मैच में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। शतक बनाते ही खिलाड़ी ने खुबसूरती के साथ अपनी बल्लेबाजी के शो का क्रेडिट लिया, जिसका वीडियो काफी जल्दी वायरल हुआ।

शुभमन गिल का वीडियो हुआ वायरल

SHUBHMAN GILL

शुभमन गिल ( Shubman Gill) जिम्बाब्वे के इस साल के दौरे में एक मात्र शतक भारतीय स्क्वाड से लगाया है। शुभमन गिल ने इस दौरान 15 चौके और एक छक्का लगाया है। खिलाड़ी के एक धमाकेदार बल्लेबाजी से स्टेडियम में मौजूद सभी का काफी मनोरंजन हुआ।

शतक पूरा करते ही शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी का शो शतक तक पहुंचने में एक शो मैन की तरह झुकाकर सभी का अभिवादन किया। खिलाड़ी के शतक पर सभी दर्शक उछलते नजर आए। जिसके बाद पवेलियन ने कप्तान केएल राहुल और बाकी खिलाड़ियों में भी खिलाड़ी का काफी अभिवादन का जवाब अपनी तालियों से दिया।

सचिन तेंदुलकर और अंबाती रायुडू का तोड़ा Record

अपने करियर के दौरान नहीं तोड़ पाए Sachin Tendulkar यह 3 रिकॉर्ड

शतक किसी बल्लेबाज के लिए एक सुनहरा पल होता है कर फिर पहला ही शतक सचिन तेंदुलकर और अंबाती रायुडू के रिकॉर्ड तो तोड़ दे तब सेलिब्रेशन शानदार होना ही चाहिए। भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर और अंबाती रायडू का सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जोकि अंबाती रायडू का सबसे ज्यादा 122 रन बना कर शतक लगाया था।

इस लिस्ट में दूसरा नाम सचिन तेंदुलकर का है। सचिन तेंदुलकर ने 122 रन की पारी खेली थी। लेकिन शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

Also Read : IND vs ZIM: प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद शुभमन गिल ने नहीं दिया कप्तान और कोच को भाव, इस शख्स को समर्पित किया अपना शतक और प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड

शुभमन गिल का शानदार शतक

शुभमन गिल के लिए जिम्बाब्वे का दौरा लंबे वक्त तक यादगार रहेगा। 2019 में डेब्यू के बाद से खिलाड़ी 90 के स्कोर के बाद से शतक के इंतजार में था। शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाड़ी 97 गेंदों मे 130 रन की पारी खेली जिसमें 15 चौके और एक छक्का लगाया। शुभमन गिल की इस पारी के चलते टीम इंडिया ने सीरीज 3-0 से जीत ली।

Also Read : ZIM vs IND: “धवन और केएल राहुल को शर्म आनी चाहिए” भारत की जीत के बाद भी बीसीसीआई पर भड़के फैंस, इस खिलाड़ी को एशिया कप से बाहर करने की उठी मांग