नीदरलैंड पर जीत के बाद मजबूत हुई पाकिस्तान की रैंकिंग, नंबर 1 पर मौजूद है न्यूजीलैंड, जानिए किस स्थान पर है भारत
नीदरलैंड पर जीत के बाद मजबूत हुई पाकिस्तान की रैंकिंग, नंबर 1 पर मौजूद है न्यूजीलैंड, जानिए किस स्थान पर है भारत

टीम इंडिया ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई तीन वनडे सीरीज़ को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. वहीं, पाकिस्तान ने भी हालही में नीदरलैंड के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज़ को 3-0 से जीता है. दोनों ही टीमों ने अपनी-अपनी वनडे रैंकिंग में सुधार किया है. भारतीय टीम 111 रेटिंग के साथ नंबर तीन पर वहीं, पाकिस्तान टीम 107 रेटिंग के साथ नंबर चार पर आ गई है.

न्यूज़ीलैंड ने किया कब्ज़ा

new zeland cricket team

न्यूज़ीलैंड ने वेस्टइंडीज दौरे में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज़ को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज़ की जीत के साथ ही न्यूज़ीलैंड टीम ने नंबर वन की पोज़ीशन हासिल कर ली है. न्यूज़ीलैंड ने 124 रेटिंग के साथ इस पोज़ीशन को हासिल किया है. वहीं, 119 रेटिंग के साथ इंग्लैंड टीम नंबर दो पर बनी हुई है.

बाकी टीमों के क्या हैं हाल

Australia Cricket Team

इस रैंकिंग में नंबर पांच पर ऑस्ट्रेलिया टीम 101 रेटिंग के साथ बनी हुई है. ऑस्ट्रेलिया टीम 28 अगस्त से ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ के लिए ज़िम्बाब्वे टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आएगी. इसके बाद न्यूज़लीलैंड टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी.

ALSO READ: IND vs ZIM: “मै अब थक गया हूँ” जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार से बचे केएल राहुल तो भर आईं आंखे, शुभमन गिल की तारीफों के बांधे पूल

इंडिया टीम की अगली सीरीज़

भारतीय टीम फिलहाल को एशिया कप में व्यस्त रहेगी. इसके बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज़ के लिए अफ्रीका टीम भारतीय दौरे पर आएगी इस सीरीज़ को टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लग जाएगी.

भारतीय टीम को साल 2023 के वर्ल्ड कप के लिए कोई दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि साल 2023 के वर्ल्ड कप की मेज़बानी भारत के पास है और मेज़बना टीम को क्वालिफाई करने की ज़रूर नहीं होती है.

ALSO READ: ASIA CUP 2022: एशिया कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बाद एक और सदस्य हुआ बाहर