एशिया कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बाद एक और सदस्य हुआ बाहर
एशिया कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बाद एक और सदस्य हुआ बाहर

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप कर सीरीज अपने नाम की है. जीत की खुशियां अभी खत्म नहीं हो पाईं थी कि  भारतीय टीम को एशिया कप से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) कोविड पॉजिटिव हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल दव्रिड़ ने एशिया कप के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे.

जिम्बाब्वे दौरे में नहीं थे भारत के कोच

Rahul-Dravid

बता दें, हालही में खेली गई ज़िम्बाब्वे सीरीज में राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) भारतीय टीम के कोच नहीं थे. टीम इंडिया के साथ वीवीएस लक्ष्मण बतौर हेड कोच साथ गए थे. अब राहुल द्रविड़ के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद उम्मीद यही कि जा रही है कि वीवीएस लक्ष्मण (VVS LAKSMAN) मुख्य कोच के रूप में इंडिया के साथ एशिया कप के लिए रहेंगे.

भारतीय टीम ने वीवीएस लक्ष्मण (VVS LAKSMAN) की कोचिंग में अच्छा परफॉर्म किया है. चाहें ये ज़िम्बाब्वे सीरीज़ हो या इससे पहले भी वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में भारतीय टीम आयरलैंड सीरीज़ सीरीज़ खेली थी, उसमें भी टीम ने जीत के साथ ही दस्तक दी थी. बता दें, वीवीएस लक्ष्मण (VVS LAKSMAN) नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ हैं. भारतीय टीम को अब अपना अगला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी.

ALSO READ: ZIM vs IND: “हमारे मोहम्मद शमी में क्या कमी थी जो एशिया कप में इस रन मशीन को मौका दिया” जीत के बाद भी BCCI पर भड़के फैंस

पहले मुख्य गेंदबाज़, अब मुख्य कोच

Jasprit-Bumrah

बता दें, एशिया कप से पहले भारतीय टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत इंजरी के चलते बुमराह टीम से बाहर हो गए थे. बुमराह के साथ-साथ हर्षल पटेल भी अपनी चोट के चलते टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे. पहले टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ और अब टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम के आगे काफी मुश्किलें आ खड़ी हो गई हैं.

हालांकि, भारतीय टीम में केएल राहुल की इंजरी और कोविड के वापसी हो गई है, ये अच्छी बात है. राहुल ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में बौतर कप्तान टीम में वापसी की थी.

ALSO READ: IND vs ZIM: “मै अब थक गया हूँ” जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार से बचे केएल राहुल तो भर आईं आंखे, शुभमन गिल की तारीफों के बांधे पूल