लिमिटेड ओवर्स के लिए शुभमन गिल हैं पूरी तरह तैयार, लेकिन इस वजह से रोहित शर्मा और चेतन शर्मा नहीं देंगे जगह
लिमिटेड ओवर्स के लिए शुभमन गिल हैं पूरी तरह तैयार, लेकिन इस वजह से रोहित शर्मा और चेतन शर्मा नहीं देंगे जगह

Last Updated on 2022-08-23 by Trend Bihar

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) ने शानदार खेल का मुज़ाहरा किया. उन्होंने तीनों मैचों में अच्छी पारियां खेलीं और खासकर आखिरी मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया. इस पारी के बाद कई लोगों ने शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) की तारीफ की.

इन तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में गिल (SHUBMAN GILL) ने नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हुए कुल 245 रन बनाए. उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज़’ का खिताब भी दिया गया. गिल की इस परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें वनडे टीम में फिट करने की बात कही जा रही है. क्या गिल वनडे टीम में जगह बना पाएंगे या नहीं, आइए जानते हैं.

रोहित विराट की वापसी के बाद गिल बना पाएंगे जगह?

Rohit Sharma and Virat Kohli

शुभमन गिल(SHUBMAN GILL) ने अभी तक टीम इंडिया के लिए कुल 9 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 71.82 की औसत से 499 रन बनाए हैं. ऐसे में उनकी शानदार परफॉर्मेंस को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है. गिल ने वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ कुल 6 वनडे मैच खेले हैं. ये सारे मैच उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) की गैरमौजूदगी में खेले हैं.

ऐसे में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और विराट कोहली(VIRAT KOHLI) की वापसी के बाद शुभमन गिल(SHUBMAN GILL) टीम में अपनी जगह बना पाएंगे या नहीं, ये सवाल अभी बरकरार है. गिल को वनडे टीमे में कैसे फिच किया जाए, मैनेंजमेंट को इस बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि गिल इन दिनो शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं और टीम से बाहर रहना उनका लय पर असर डालेगा.

ALSO READ: ODI Rankings: नीदरलैंड पर जीत के बाद मजबूत हुई पाकिस्तान की रैंकिंग, नंबर 1 पर मौजूद है न्यूजीलैंड, जानिए किस स्थान पर है भारत

टीम का हैं भविष्य

shubman gill

शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम का भविष्य हैं. इन्हें टीम में मौका देना बेहद ज़रूरी है. अभी तक उन्होंने टीम के लिए शानदार खेल दिखाया है. इससे पहले वेस्टइंडीदज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में भी शुभमन गिल का बल्ला खूब जमकर बोला था. उन्हें उस सीरीज़ में भी ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज़’ से नवाज़ा गया था.

ALSO READ: ZIM vs IND: 3-0 से सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने ड्रेसिंग रूम में किया जमकर डांस, ईशान किशन के मूव्स देख नहीं रुकेगी हंसी, देखें वीडियो