SHIKHAR DHAWAN AYESHA MUKHERJI

दिल्ली के एक फैमिली कोर्ट ने शिखर धवन के तलाक के आधार को सही मानते हुए उन्हें आयशा मुखर्जी से अलग होने मंजूरी दे दी है. कोर्ट का मानना है कि आयशा मुखर्जी ने शिखर धवन के साथ मानसिक क्रूरता की है. कोर्ट ने शिखर धवन को भारत का गौरव बताया और कहा भारतीय सरकार धवन को अपने बेटे से मिलने के लिए हर जरूरी मदद करनी चाहिए.

आयशा और धवन के बीच कहां हुई थी खटपट

आयशा मुखर्जी भारतीय मूल की है. उनके पिता भारतीय थे, जबकि माता ऑस्ट्रेलियाई. आयशा ने पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियन बिजनेसमैन से की थी. पहली शादी से आयशा की दो बेटियां है.

जब आयशा अपने पहले पति से अलग हो रही थी तब उन्होंने यह माना था कि वह दोनों बेटियों के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगी. बाद में उनको शिखर के साथ रहने के लिए भारत आना पड़ा.

कोविड-19 के दौरान जब शिखर धवन अपने पिता के साथ रहना चाह रहे थे तब आयशा मुखर्जी ने शिखर से लड़ाई की. वही कोर्ट का कहना है कि आयशा ने शिखर धवन को उनके बेटे से एक साल दूर रखा.

धीरे-धीरे सम्पत्ति अपने नाम कर गई आयशा

कोर्ट के आदेश के मुताबिक शिखर धवन की ऑस्ट्रेलिया में दो संपति थी, जिसको आयशा ने अपने नाम करवा लिया. वहीं जगहों पर वह को-ऑनर भी बनीं.

भारत आने पर उन्होंने शिखर धवन ने बच्चियों के ख़र्च के नाम महिने के दस लाख रूपए लेती रही. इस तरह से शिखर धवन का दोतरफा शोषण हो रहा था.

तलाक पर क्या बोली थी आयशा

आयशा मुखर्जी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में शिखर से अपने तलाक की बात लिखी थी. आयशा मुखर्जी ने कहा है कि

‘मैं तलाक को तब तक गंदा शब्द समझती थी, जब तक मैं दूसरी बार तलाकशुदा नहीं हो गई. ये कितनी मजाकिया बात लगती है कि शब्दों के इतने गहरे अर्थ हो सकते हैं. मैंने तलाकशुदा होने पर पहली बार इस बात को महसूस किया. जब पहली बार मेरा तलाक हुआ तो मैं बहुत डरी हुई थी. मुझे लगता था जैसे मैं फेल हो गई थी और जिंदगी में कुछ बहुत गलत कर रही थी.’

शिखर धवन ने कही ये बात

शिखर धवन ने अपने तलाक के बारे में कहा कि,

‘मैं इसलिए फेल हुआ क्योंकि मैं दूसरों पर उंगली नहीं उठाता. मैं क्रिकेट के बारे में जो बात करता हूं वह 20 साल पहले नहीं कर सकता था. इसी तरह शादी और रिलेशनशिप्स को लेकर मुझे अनुभव नहीं था. मैं कोशिश करूंगा कि अगर मैं अब शादी करता हूं तो पहले वाली गलतियां नहीं दोहराऊं.’

ALSO READ: आथिया शेट्टी से शादी करने से पहले इन 3 अभिनेत्रियों के साथ सम्बंध बना चुके हैं केएल राहुल

Published on October 5, 2023 9:15 pm