Placeholder canvas

विराट कोहली की जगह छीनने आया था ये खिलाड़ी, अजीत अगरकर ने चयनकर्ता बनते ही पानी पिलाने लायक भी नहीं छोड़ा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और माॅर्डन मास्टर विराट कोहली अपना अंतिम विश्व कप खेल रहे हैं. इस वक्त तो सारा ध्यान विश्व कप है लेकिन भारतीय चयनकर्ताओं के दिमाग में यह भी चल रहा होगा कि आने वाले समय में विराट और रोहित का विकल्प कौन होगा. पिछले साल तक लखनऊ सुपरजायंट्स के तरफ से खेलने वाले दीपक हुड्डा को विराट कोहली का विकल्प माना जा रहा था लेकिन अजीत अगरकर ने उन्हें सिरे से नकार दिया है.

फ्लाॅप साबित हुए दीपक हुड्डा

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसा स्टेज माना जाता है, जहां पर बेहतर प्रदर्शन करने के बाद खिलाड़ी को सीधे नेशनल टीम में जगह मिल जाती है. साल 2023 का आईपीएल दीपक हुड्डा के लिये बहुत बुरा गुजरा.

दीपक ने पिछले सीजन आईपीएल में 11 मैच खेला जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 69 रन निकले. इस दौरान उनका औसत 7 का रहा. आईपीएल में दीपक हुड्डा का प्रदर्शन कुछ इस प्रकार से रहा: 17, 2, 7, 9, 2, 2, 2, 11*, 1, 11 और 5.

इंटरनेशनल क्रिकेट में यह है हाल

28 वर्षीय हुड्डा ने एकदिवसीय फाॅर्मेट में अब तक 10 मैच खेले है. इस दौरान दीपक ने 10 मैचों में 25 की औसत से 153 रन बनाए थे. वही दीपक ने 21 टी-20 में 30 औसत से 368 रन बनाए हैं. दीपक हुडा ने अपनी पिछली 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 16, 3, 0, 0, 9, 41, 9, 4, 10 और 2 रन बनाए हैं.

यह खिलाड़ी हो सकता है विराट का रिप्लेसमेंट

दीपक हुड्डा की जगह पर भारतीय टीम मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर पर ज्यादा भरोसा दिखा रही है. 28 वर्षीय श्रेयस इस समय बेहतर लग रहे हैं और वह चोट से वापसी कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जोड़ने में सफल रहे थे. श्रेयस ने अब तक भारत के लिए 47 वनडे खेले हैं जिसमे उनके नाम 46 की औसत से 1801 रन दर्ज है.

विश्व कप में श्रेयस अय्यर को नम्बर चार पर खेलने का मौका मिला है. अगर वह इस बड़े इवेंट में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो वह विराट के रिप्लेसमेंट के दौर में सबसे आगे खड़े हो जायेंगे.

ALSO READ:11 साल तक पैसे की लालच में रही साथ, तलाक के नाम पर ऐंठे करोड़ो, कोर्ट ने दिया शिखर धवन का साथ पत्नी को मानसिक क्रूर बता दिया तलाक