Placeholder canvas

BCCI से पंगा लेने वाले इस खिलाड़ी का 25 की उम्र में करियर बर्बाद, रोहित-विराट ने भी किया दुश्मनों जैसा बर्ताव

बीसीसीआई (BCCI) विश्व क्रिकेट के सभी बोर्ड से अधिक ताकतवर है. उसके पास इतना पैसा है जितना शायद आईसीसी के पास भी नही होगा. इसलिए आईसीसी विश्व क्रिकेट पर अपना दादागिरी दिखाता है. बीसीसीआई विदेशी बोर्ड के सामने अपनी ताकत का प्रदर्शन करता ही है साथ ही वह भारतीय खिलाड़ियों को भी अपने अंडर रखना चाहता है.

भारतीय खिलाड़ी बनाम बीसीसीआई की एक कहानी हम आपको सुनाने वाले हैं, जहां बीसीसीआई ने सिर्फ 25 साल के उम्र के एक खिलाड़ी का करियर बर्बाद कर दिया है.

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी नही मिला नेशनल टीम में जगह

हम इस लेख में बात कर रहे हैं सरफराज खान की. भारतीय मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) भी उन्हें लगातार नजरअंदाज करती आ रही है.

सरफराज ने फर्स्ट क्लास के 37 मैच की 54 पारियों में 80 की औसत से 3505 रन बनाए हैं. 13 शतक और 9 अर्धशतक ठोका है. इसमें नाबाद 301 रन की बड़ी पारी भी शामिल है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ जब चेतेश्वर पुजारा को स्क्वॉड से बाहर किया गया तब लगा शायद सरफराज को मौका मिलेगा. लेकिन बीसीसीआई ने सरफराज के जगह जायसवाल को चुना.

BCCI ने कहा अनुशासनहीन है यह खिलाड़ी

रणजी ट्राॅफी में शतक लगाने के बाद सरफराज ने ड्रेसिंग रूम की ओर अंगुली दिखाते हुए जश्न मनाया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक आक्रामक तरीके से उनकी इस हरकत का चयनकर्ताओं को बुरा लगा था.

उस समय भारतीय चयनकर्ता चेतन शर्मा सरफराज के इस तरीके को स्टेडियम में मौजूद रहे चयनकर्ताओं में से एक पर कटाक्ष माना गया था. सरफराज के इस हरकत से बीसीसीआई (BCCI) ने उन पर अनौपचारिक रूप से बैन लगा दिया है.

फिटनेस भी मानी जाती है वजह

सरफराज खान का वजह ज्यादा है. बीसीसीआई (BCCI) का कहना है कि सरफराज खान जब तक फिट नही होते टीम में उनका सिलेक्शन नही होगा. इस पर सुनिल गावस्कर ने कहा कि सुनील गावस्कर ने तंज करते हुए कहा था कि,

‘सरफराज खान क्रिकेट खेलने के लिए फिट हैं. अगर चयनकर्ताओं को स्लिम लड़के चाहिए, तो उन्हें एक फैशन शो में जाना चाहिए और कुछ मॉडलों का चयन करना चाहिए. चयन रन के आधार पर होना चाहिए न कि आकार के आधार पर.’

ALSO READ: विराट कोहली की जगह छीनने आया था ये खिलाड़ी, अजीत अगरकर ने चयनकर्ता बनते ही पानी पिलाने लायक भी नहीं छोड़ा