ENG vs NZ ICC WORLD CUP 2023

साल 2019 के विश्व कप फाइनल का बदला आज न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से लिया. विश्व कप के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का बीच विश्व कप का पहला मैच खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी.

पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में जो रूट के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 282 रन का फाइटिंग स्कोर बनाया था. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 1 विकेट गंवाकर 36.2 ओवर में ही 283 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

रूट का अर्धशतक, इंग्लैंड ने बनाए 282 रन

टाॅस हारकर पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज जाॅनी बेयरस्टो और डेविड मलान पहले विकेट के लिए सिर्फ 40 रन जोड़ पाए. मैट हेनरी ने मलान को सिर्फ 14 रन के योग पर कैच आउट करा दिया. वही दूसरी तरफ बेयस्टो 33 रन बनाकर सेंटनर के शिकार बन गए.

तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने आज अपना क्लास दिखाया और शानदार अर्धशतक जड़ दिया. रूट ने 86 गेंदो में 4 चौके और एक छ्क्के की मदद से 77 रनों की पारी खेली.

हैरी ब्रुक ने 25 तो जाॅस बटलर ने 43 रनों की पारी खेली और जो रूट का साथ दिया. इन छोटी-छोटी पारियों की मदद से इंग्लैंड ने स्कोरबोर्ड पर 282 रन का स्कोर लगाया था.

मैट हेनरी ने इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मैट हेनरी रहे. हेनरी ने 10 ओवर में 48 रन देकर 3 अंग्रेजी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. हेनरी के अलावा 2-2 विकेट सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने चटकाए. एक-एक विकेट बोल्ट और रचिन रवींद्र को मिला.

न्यूजीलैंड के लिए छोटा साबित हुआ यह टोटल

283 रनो के लक्ष्य का पिछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत ख़राब रही. विल यंग को शून्य के स्कोर पर सैम कुरेन ने पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया.

सबको लगा न्यूजीलैंड पर अब दबाव आएगा, लेकिन रचिन रवींद्र और डेवोन काॅनवे ने बड़े आसानी से इंग्लैंड के गेंदाबजों को खेला. दोनों ने दूसरे विकेट जितने लक्ष्य में रन की जरूरत थी उतना बना दिया.

डेवोन काॅनवे ने 121 गेंदो में 19 चौके और 3 छक्के की मदद से 152 रनों की पारी खेली वहीं रचिन रवींद्र ने 95 गेंदो पर 11 चौके और 5 छक्के की मदद से 122 रनों की पारी खेली. इस तरह से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया.

ALSO READ: आथिया शेट्टी से शादी करने से पहले इन 3 अभिनेत्रियों के साथ सम्बंध बना चुके हैं केएल राहुल

Published on October 5, 2023 9:03 pm