SHIKHAR DHAWAN AYESHA MUKHERJI

भारतीय टीम (Team India) के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का करियर इन दिनों खराब चल रहा है। वह अपने क्रिकेट करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। लंबे वक्त से उन्हें टीम (Indian Cricket Team) का हिस्सा नहीं बनाया गया है। इसके अलावा उनकी पर्सनल लाइफ में भी काफी उथल-पुथल मची हुई है।

बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को दिसंबर 2022 में आखिरी बार इंटरनेशनल मुकाबला खेलते हुए देखा गया था। तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं और सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। प्रोफेशनल लाइफ की तरह खिलाड़ी की पर्सनल लाइफ में भी उथल-पुथल मची हुई है।

‘इस फील्ड में मैं फेल हो गया…’

हाल ही में खिलाड़ी ने अपनी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक लेने का फैसला किया था। इस विषय पर अब शिखर धवन ने खुलकर बात की है। उन्होंने बताया है कि आखिर क्यों वे इस फील्ड में फेल हो गए।

धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि,

“मैं फेल हो गया क्योंकि आखिरी फैसला इंसान का अपना होता है। मैं दूसरों पर उंगली नहीं उठाता। मैं इसलिए फेल हुए क्योंकि मैं इस फील्ड के बारे में जागरुक नहीं था। क्रिकेट के बारे में मैं आज जो बातें कर रहा हूं, 20 साल पहले इनके बारे में जागरुक नहीं था। यह अनुभव के साथ आता है। पहले एक दो साल इंसान के साथ बिताएं और देखें कि दोनों के संस्कार मिलते हैं या नहीं।”

‘अब मैं समझदार हूं..’

शिखर धवन ने आगे कहा कि,

“फिलहाल मेरा तलाक का केस चल रहा है। कल अगर मैं फिर से शादी करना चाहूं, तो मैं इस फील्ड में ज़्यादा समझदार होउंगा। मुझे पता है कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए, ऐसी जिसके साथ मैं अपनी ज़िंदगी गुज़ार सकूं। जब मैं 26-27 साल का था तो लगातार खेल रहा था, मैं किसी रिलेशनशिप में नहीं था। मैं मस्ती करता था, लेकिन कभी रिलेशनशिप में नहीं था।”

युवाओं को दी एक खास सलाह

इस दौरान खिलाड़ी ने युवाओं को एक खास सलाह दी। उन्होंने कहा कि युवाओं को जल्दबाजी में भावनात्मक निर्णय लेने से बचना चाहिए।

शिखर धवन ने कहा कि,

“युवा, जब वे रिश्तों में आते हैं, तो उन्हें इसका अनुभव करना चाहिए। ये ज़रूरी है। उन्हें जल्दबाजी में भावनात्मक निर्णय नहीं लेना चाहिए और शादी नहीं करनी चाहिए। व्यक्ति के साथ कुछ साल बिताएं और देखें कि क्या आपकी संस्कृतियां मेल खाती हैं और क्या आप एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं।”

ALSO READ: आईपीएल 2024 से बैन होंगे बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ी, BCCI इस बात से हुई नाराज, लिया सख्त फैसला

Published on March 26, 2023 5:10 pm