शादाब खान

Pak vs NewZealand : 13वें ओवर की अंतिम तीन गेंदों में शादाब खान के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने लगातार तीन 4,4,4 लगाए। ओवर खत्म होते ही पाक क्रिकेटर गुस्से में चौके खाने के बाद अपशब्द कहते नजर आए। क्या था पूरा मामला आइए जानते हैं….

क्या हुआ ओवर में? सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

 

यह घटना है 13 ओवर की अंतिम 3 गेंदों की है। जब न्यूजीलैंड टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रहा था। न्यूजीलैंड की टीम 3 विकेट गवाकर 78 रन पर बैटिंग कर रही थी। शादाब खान ने अपने इस ओवर में पहली तीन गेंदों पर सिर्फ तीन रन खर्चे थे। लेकिन चौथे  बाल पर बल्लेबाज ने डीप मिडविकेट स्क्वेयर लेग पर करारा शॉट लगाया जोकि फील्डर के हाथ में आकर बॉड्री पर पहुंच गया। एक मिसफील्डिंग ने मैच का मोमेंटम बदल दिया। उसके बाद पांचवी गेंद पर स्वीप करते हुए उसे सीमारेखा तक पहुंचा दिया। अंतिम गेंद पर भी बल्लेबाज ने चार रन बटोरे, जिसके चलते बॉलर को गुस्सा आ गया और उन्होंने बैट्समैन को भला बुरा कहा, लेकिन बल्लेबाज ने इसका जवाब नही दिया। जिससे कोई खास विवाद नहीं हुआ।
लेकिन सोशल मीडिया पर आईसीसी ने जब ये वीडियो 3 लगातार 4 के चलते साझा किया। जब फैंस ने शादाब की ये हरकत पकड़ ली और लगातार इसको गलत बताया।

पहली बार नहीं किया पाकिस्तान ने ऐसा, भारत से भी हो चुकी है मैदान पर बहस।



क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका नहीं था जब ऐसा किया गया था। इससे पहले भी पाकिस्तान की टीम मैदान पर ऐसा कर चुकी है। बात अगर भारत की करे तो 2007 में ग्रीनपार्क में खेला भारत बनाम पाक का मुकाबला शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी भूले। जब फील्ड पर गौतम गंभीर 1 रन लेने के लिए दौड़ रहे थे और अफरीदी उनके रास्ते में आय थे। गौतम को लगा अफरीदी ने ऐसा जानबूझ कर दिया। जिसके मैच दोनो के बीच काफी विवाद हो गया था। 2010 में एक बार फिर गौतम और विकेटकीपर कामरान अकमल के बीच बहस हो गई थी। जिसको फील्ड में मौजूद धोनी ने गौतम को रोककर खत्म किया था।

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का दौरा किया गया था रद्द। जानिए क्यों।



न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमों के बीच 3 वन डे इंटरनेशनल और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी थी। पहले वनडे से ठीक पहले न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा का हवाला देते हुए टीम ने मैदान पर उतरने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद यह दौरा रद्द कर दिया था। टी20 विश्वकप में दोनो टीम उस घटना के बाद पहली बार भिड़ी थीं।

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारत के लिए आई खुशखबरी, बाहर हुआ ये विस्फोटक खिलाड़ी

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान 



इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर विरोधी टीम न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबारी के लिए आमंत्रित किया था। न्यूजीलैंड ज्यादा कमाल न दिखा सकी और 8 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। बदले में पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में ही 5 विकेट खोकर रन बना लिए। न्यूजीलैंड टीम की पाकिस्तान क्रिकेट टीम से शिकस्त हो गई।

ALSO READ: हरभजन सिंह और मोहम्मद आमिर की लड़ाई ने ट्वीटर पर पार की सभी हदें, भारत की हार से सातवें आसमान पर है पाकिस्तान का घमंड

POONAM NISHAD

https://www.kooapp.com/profile/%70%6F%6F%6E%61%6D%32%34%31%31 More by POONAM NISHAD