न्यूज़ीलैंड टीम

मंगलवार की रात को शारजाह के मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान के साथ मैच खेला। जहां पाकिस्तान ने 18.4 ओवर्स में ही टीम को हरा दिया। हार के साथ साथ न्यूजीलैंड की टीम को एक और झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन चोट के चलते विश्वकप टूर्नामेंट से बाहर हो गए है ये खबर न्यूजीलैंड के लिहाज से अच्छी नहीं है। लेकिन भारतीय फैंस के लिए ये एक तरह से खुशखबरी है। ऐसा क्यों है आइए हम आपको बताते है…

क्या हुआ न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान मैच में?



शाहजाह क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस जीतकर पाकिस्तान टीम ने विरोधी टीम न्यूज़ीलैंड को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 3 सिक्स, 12 चौको की मदद से 8 विकेट को खोकर 134 रन बनाए लेकिन मैच हार गए। टीम न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल और दारुल मिचेल ओपनर के तौर पर बैटिंग के लिए क्रीज पर आए। मिचेल ने 2 सिक्स लगाए, लेकिन टीम का कोई बल्लेबाज अर्धशतक भी नही लगा सका। डेवोन कन्वे और मिचेल ने 27- 27 रनों की अधिकतम पारी खेली। पाकिस्तानी बॉलर हरिफ राफ ने अपने 4 ओवर में 22 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम कर लिए।


दूसरी पारी में 135 रनों का सामान्य चेस के लिए क्रीज पर उतरी पाकिस्तानी टीम ने महज 18.4 ओवर्स में 6 सिक्स और 10 चौवों की मदद से जीत अपने नाम कर ली।मोहम्मद रिज़वान ने अधिकतम 34 गेंदों पर 33 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से सोढ़ी ने 2, मिचेल सांतनेर, टीम साउथी और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट लिए।

भारत के लिए खुशखबरी कैसे है?

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले राइट आर्म तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन अपनी चोट के चलते आगे के मैचों में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे।
दरअसल पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले से पहले सोमवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान दाई पिंडली में कुछ जकड़न महसूस हुए, जिसके चलते एमआरआई स्कैन कराया गया। तब पता चला कि खिलाड़ी को ग्रेड टू में चोट लगी है। जिसके चलते 3 से 4 हफ्ते तक वह बालिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सकते है। जिसके बाद उनका नाम प्लेइंग 15 से हटा दिया गया।

टीम में उनकी जगह तेज गेंदबाज एडम मिल्ने जुड़ गए है। भारत की नजर से ये एक अच्छी खबर है क्योंकि आईपीएल 2021 में फर्गुसन ने कोलकाता की टीम की तरफ से घटक गेंदबाजी की थी और अपनी टीम कोलकाता को फाइनल तक पहुंचने में मदद की थी। भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से ही होना है।

ALSO READ: T20 WORLDCUP 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया से बाहर होंगे ये 4 खिलाड़ी, नंबर 1 है विराट कोहली का पसंदीदा

पाकिस्तान से हार आई दोनो टीमें।


31 अक्टूबर की रात को दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड पर न्यूजीलैंड बनाम भारत मैच खेला जाएगा। भारत अपने दूसरे मैच में जीत के इरादे से मैदान पर आयेगा। लेकिन विरोधी टीम न्यूजीलैंड भी मैच जीतकर टूर्नामेंट में जीवित रहना चाहेगी। दोनो ही टीमें पाकिस्तान के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में हारकर टीम यहां तक आई है। ऐसे में जो भी टीम ये मैच हार जायेगी उसके लिए प्रतियोगिता बहुत कठिन हो जायेगी।

ALSO READ: T20 World Cup 2021: Ind vs Pak: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

POONAM NISHAD

https://www.kooapp.com/profile/%70%6F%6F%6E%61%6D%32%34%31%31 More by POONAM NISHAD