SANJAY BANGAR AND RAVI SHASTRI

आईपीएल के अगले सीजन की तैयारी जोरों पर है. फ्रेंचाइजी अपने मैनेजमेंट में लगातार बदलाव कर रही है. कुछ खिलाडियों को भी ट्रांस्फर किया गया है. खबर है कि विराट कोहली के इरादे के प्रतिकूल फैसला लेते हुए राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने कोच को बदल दिया है.

आरसीबी ने बदला कोचिंग स्टाफ

साल 2019 में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर चैंपियन बनने के इरादे से नए कोच लाई थी. मैनेजमेंट ने माइक हेसन और संजय बांगर को कोच बनाया था. इन दोनों ने आने वाले सीजन में आरसीबी को प्लेऑफ में तो पहुंचाया था, लेकिन खिताब नही जीता पाए थे. इसलिए अगले सीजन के लिए आरसीबी ने दोनों को हटाकर के एंडी फ्लाॅवर को हेड कोच बनाया है. एंडी फ्लाॅवर इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान थे.

संजय बांगर और विराट कोहली थे करीबी

संजय बांगर आईपीएल में आरसीबी से जुड़ने से पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच थे. संजय बांगर साल 2014 से साल 2019 तक रवि शास्त्री के साथ भारतीय टीम को कोचिंग देते रहे. साल 2019 में जब भारतीय टीम विश्व कप में असफल रही तब संजय बांगर को कोचिंग पद छोड़ना पड़ा था. इसके बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था. अब उन्हें वहां से भी निकाल दिया गया है.

संजय बांगर का करियर

संजय बांगर महाराष्ट्र में रेल्वे के तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते थे. साल 2001 में इनका डेब्यू भारत के लिए हुआ. इनको मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को मौका मिला. इन्होंने भारत के लिए 12 टेस्ट मैच खेला था जिसमें उन्होंने 29 की औसत से 470 रन बनाना है.

उन्होंने इस दौरान एक शतक और 3 अर्धशतक बनाया था. वहीं वनडे फाॅर्मेट में उन्होंने 15 मैच खेला था. इन मैचों में बांगर के बल्ले से सिर्फ 180 रन निकले थे. वनडे और टेस्ट दोनों फाॅर्मेट में संजय ने 7-7 विकेट चटकाए हैं.

ALSO READ: Yashasvi Jaiswal: 4 साल में ही खरीद लिया आलीशान फ्लैट, IPL से कुल इतने करोड़ की कमाई कर चुके हैं यशस्वी जायसवाल