YASHASVI JAISAL THEN AND NOW

उत्तर प्रदेश के भदोही से आए यशस्वी जयसवाल ने सिर्फ 3 वर्षों में दुनिया जीत ली है. जब वह भदोही से मुंबई आए थे तब उनकी उम्र 11 वर्ष थी. खाने-रहने की भी जगह यशस्वी के पास नही थी. जो थोड़े-बहुत पैसे घर से मिले थे वही यशस्वी की पूंजी थी. लेकिन टैलेंट और अनुशासन में यशस्वी जायसवाल बाकि खिलाड़ियों से कहीं आगे थे.

यशस्वी जायसवाल के अंदर के इस लगन को उनके पहले कोच ज्वाला सिंह ने पहचाना. ज्वाला सिंह ने ही यशस्वी को रहने की जगह दी थी. जो यशस्वी टेंट में रहते थे आज अपने परफार्मेंस के दम पर आलीशान फ्लैट में रह रहे है.

यशस्वी जायसवाल ने खरीदा आलीशान फ्लैट

यशस्वी जायसवाल अब स्थाई रूप से मुंबई में ही रह रहे है. यशस्वी ने हाल ही में मुंबई से सटे ठाणे में 5 BHK फ्लैट खरीदा है. आप से बता दे की यशस्वी पिछले तीन साल से आईपीएल से खेल रहे हैं.

आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स के तरफ से सलामी बल्लेबाजी करते हैं. टीम मैनेजमेंट ने उनको 2.50 करोड़ में अपने स्क्वॉड का हिस्सा बनाई थी.

यशस्वी जायसवाल का नेट वर्थ

यशस्वी जायसवाल की नेट वर्थ कुछ ही दिन में आसमान छू रही है. एक रिपोर्ट ने बताया है कि यशस्वी जायसवाल की नेट वर्थ 23 करोड़ रूपए है. यह 5 BHK का फ्लैट तो अभी शुरुआत है.

नए घर के बारे में बोलते हुए यशस्वी के भाई तेजस्वी ने बताया कि,

‘वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के बाद भी वह यही पूछता रहता था कि नए घर में शिफ्ट हुए या नहीं? वह नहीं चाहता था कि वापस आने के बाद वह पुराने दो BHK के घर में रहे.’

यशस्वी जायसवाल का करियर

यशस्वी जयसवाल ने अब तक भारत के लिए 2 टेस्ट मैच खेला है. यशस्वी ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक ठोका था. अब तक खेले दो टेस्ट में जायसवाल ने 88 की शानदार औसत के साथ 266 रन बनाया है. वही टी-20 फाॅर्मेट में यशस्वी जायसवाल ने अब तक भारत के लिए 9 मैच खेला है.

इस दौरान यशस्वी ने 35 की औसत से 248 रन बनाया था. इंडियन प्रीमियर लीग में भी जायसवाल ने गदर काटा हुआ है. यशस्वी जायसवाल ने 37 मैच में 32 की औसत से 1172 रन बनाया है.

ALSO READ: IND vs NZ: भारत ने अगर दोहराया विश्व कप 2019 वाली ये 5 गलतियां तो इस बार भी फाइनल खेलने से रहना होगा वंचित

Published on November 14, 2023 10:41 am