IPL MINI AUCTION 2023

कल यानी 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाएगा. विश्व कप के लिए सारी तैयारियां जोरों पर हैं. लेकिन दूसरी तरफ इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए भी डेट्स आनी शुरू हो गयी है.

बताया जा रहा है कि दिसंबर में 15 से 19 के बीच ऑक्शन हो सकता है. बीसीसीआई के सूत्रों ने यह भी ख़बर आउट की है कि इस बार आईपीएल ऑक्शन भारत ने किसी और देश में होगा.

दुबई में होगा अगला ऑक्शन

पिछले सीजन के लिए ऑक्शन के लिए इस्तानबुल शहर चुना गया थे. लेकिन बाद में यह ऑक्शन भारतीय शहर कोच्चि में हुआ था. इस बार भी कोई खाड़ी देश चुना जाएगा. सबसे ज्यादा चांस यह है कि ऑक्शन दुबई में हो. रिपोर्ट के माने तो यह ऑक्शन 18 या 19 दिसंबर को दुबई में कराया जा सकता है.

इससे पहले इस महीने के अंत तक रिटेन और रिलीज खिलाडियों की लिस्ट में हमारे सामने होगी. खिलाड़ियों की ट्रेडिंग भी शुरू हो गई है. आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. मुंबई की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स से रोमारियो शेफर्ड को ट्रेड के ज़रिए अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है.

वूमेन आईपीएल की तैयारी भी जोरों पर

पिछले साल पहली बार महिलाओं का आईपीएल शुरू हुआ था. पहले सीजन के सारे मैच मुंबई में हुए और अंत में मुंबई ही चैंपियन भी बनी थी. इस बार भी अगले सीजन के लिए रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट आ गई है. बताया जा रहा है कि अगले साल वूमेन आईपीएल फरवरी माह में आयोजित कराया जा सकता है.

पिछले साल चेन्नई बनी थी चैंपियन

पिछले सीजन में आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच रोमांचक इंकाउटर देखने को मिला था. हालांकि अंतिम गेंद पर चौका लगाकर रवींद्र जडेजा ने चेन्नई को चैंपियन बनाकर आईपीएल के इतिहास में एक नया आयाम लिख दिया था. इस बार का आईपीएल पिछले के सीजन के रोमांच को ध्वस्त करे, यही उम्मीद है.

ALSO READ: सबसे बदनसीब निकला ये भारतीय कोच, पहले टीम इंडिया ने निकाला, अब IPL से भी हुई छुट्टी