MOHAMMED AMIR ON PAKISTAN TEAM

मोहम्मद आमिर: भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। पाकिस्तान टीम का सफर समाप्त हो चुका है। इस टूर्नामेंट में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके नतीजतन पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। अब टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की बात की है।

बाबर आजम की कप्तानी पर उठ रहे सवाल

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। लीग स्टेज पर शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीम आगे कुछ कमाल नहीं दिखा सकी। पाकिस्तान को पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

इस दौरान बाबर आजम की कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों सवालों के घेरे में रही। उन्हें पाकिस्तान टीम की इस हालत का जिम्मेदार माना जा रहा है। खबर है कि कुछ ही दिनों में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) उन्हें कप्तानी से हटा सकता है।

इन प्लेयर्स को सौंपी जानी चाहिए अलग-अलग फॉर्मेट में कप्तानी

इस बीच पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने उन खिलाड़ियों के नाम सुझाए हैं जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी अलग-अलग संभाल सकते हैं। एक टीवी शो के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए मोहम्मद आमिर ने टी20 क्रिकेट के लिए इमाद वसीम को जिम्मेदारी सौंपी है।

टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से मोहम्मद आमिर ने उन्हें योग्य माना है। वहीं, वनडे क्रिकेट में शान मसूद को कप्तानी सौंपने का हवाला दिया। इसके अलावा मोहम्मद आमिर का मानना है कि पाकिस्तान टेस्ट टीम का जिम्मा सरफराज अहमद को सौंपा जा सकता है।

5 मैचों में हार के बाद विश्व कप 2023 में  खत्म हुआ पाकिस्तान का सफर

गौरतलब है कि भारत की मेजबानी में खेले गए इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। लगातार 2 मैचों में जीत के साथ शुरुआत करने वाली टीम को विश्व कप 2023 के 5 मैचों में करारी शिकस्त मिली।

पाकिस्तान ने आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में 338 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम 244 रनों पर सिमट गई।

वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का सफर खत्म होने के बाद कप्तान बाबर आजम ने निराशा जताई। उन्होंने माना कि उनकी टीम से इस दौरान गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में कुछ गलतियां हुईं।

ALSO READ: भारत में नहीं, इस देश में होगा IPL 2024 का ऑक्शन, जानिए कब और किस देश में होगी नीलामी