sara tendulkar

भारत का सबसे बड़ा पुरुस्कार “भारत रत्न” और “क्रिकेट के भगवान” कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का घर कैसा होगा? साथ ही सचिन शांत स्वभाव से क्या आप उनकी कारों के कलेक्शन के शौक का अंदाजा लगा सकते है? सचिन तेंदुलकर के घर की कुछ खास बातें और खूबसूरत तस्वीरें…..

सचिन तेंदुलकर हैं सबसे अमीर क्रिकेटर

sachin tendulkar houseसचिन तेंदुलकर का नाम दुनिया भर के क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा कमाई वाले क्रिकेटर में किया जाता है। सचिन तेंदुलकर सिर्फ क्रिकेट खेल कर ही नहीं बल्कि विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट भी सचिन की कमाई का जरिया है। सचिन तेंदुलकर को भारत सरकार और कई प्राइवेट कंपनियों का ब्रैड एंबेसडर भी बनाया जाता है, जिसके विज्ञापन से सचिन अच्छी खासी रकम मिलती है।

ALSO READ: पूर्व भारतीय कोच ने खिलाड़ियों को दिया था मैच से पहले सेक्स करने का सलाह, अब हुआ खुलासा

भारत रत्न होने के चलते सचिन तेंदुलकर को उसके भी फायदे मिलते हैं। रिपोर्ट की मानें तो सचिन तेंदुलकर के पास करीब 1650 करोड़ की संपत्ति है।

अंदर से ऐसे दिखता है सचिन तेंदुलकर का घर

sachin tendulkar house inside

सचिन तेंदुलकर वर्तमान में मुंबई में बांग्ला बांद्रा वेस्ट में पेरी क्रॉस रोड पर स्थित अपने घर डोराब विला में अपने परिवार के साथ रहते हैं। इस बंगले की वर्तमान कीमत 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा बताई जाती है।

a8

ये बंगला 6000 स्क्वायर फिर में बना हुआ है। जब सचिन ने इस बंगले को 2007 में खरीदा था तब उसकी कीमत 39 करोड़ के आस पास थी। 1926 में बना यह बंगला सचिन ने खरीदने के बाद पूरी तरह से दोबारा बनवाया था।

ALSO READ: T 20वर्ल्ड कप 2021 : न्यूजीलैंड के खिलाफ “करो या मरो” के मुकाबले में धोनी के नक्शेकदम पर चलेंगे विराट कोहली, इन खिलाड़ियों को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

aa 1

घर में एक मंदिर भी है जिसकी बनावट काफी खूबसूरत है। रिपोर्ट्स की माने तो अपने बेटे अर्जुन और बेटी सारा के कमरे में जाने के लिए एक कांच के पुल को बनवाया है। जोकि बहुत खूबसूरत है। सचिन के इस घर में महंगे फर्नीचर, विभिन्न फूलों के कई गार्डन और बहुत सी लग्जरी सुख सुविधाएं मौजूद है।

IMG 20211030 232707

इसके अलावा सचिन तेंदुलकर का एक घर केरल में भी है, जिसकी कीमत 89 करोड़ रुपए है।

ALSO READ: IPL 2022: “उन्होंने मुझे बिना कारण बताए टीम से निकाल दिया…” डेविड वॉर्नर ने बताया सनराइजर्स के मालिक ने कैसे की उनकी बेईज्जती

a5 2
बांद्रा के कुर्ला कॉन्प्लेक्स में भी सचिन तेंदुलकर के नाम एक आलिशान घर है, जिसकी कीमत 5 से 8 करोड़ रुपए है।

कारों का भी शौक है, क्रिकेट के भगवान को

sachin tendulkar audi
सचिन तेंदुलकर काफी शांत स्वभाव के माने जाते हैं, लेकिन उनके पास कारों का अच्छा खासा कलेक्शन मौजूद है। सचिन  तेंदुलकर की ऑडी Q7 जिसकी मार्केट वैल्यू करीब 80 लाख रुपए है। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू M6 Gran Coupe जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए से अधिक बताई जाती है।

sachin tendulkar car collection
• बीएमडब्ल्यू M5 30 Jahre की कीमत भी 1.5 करोड़ से अधिक है।

a4 11
• बीएमडब्ल्यू आई8 जैसे और भी कारें हैं जिनकी कीमत 2 से 3 करोड़ से ऊपर है।

a11 1
• सचिन महंगी घड़ियों के भी शौकीन है। उनके पास रोलेक्स, ऑडेमार्स पिग्यूट और पनेराई जैसे अन्य महंगी कंपनियों की घड़ियां भी हैं।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल 2022 में ये 3 टीम हर हाल में पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर को करना चाहेंगी अपनी टीम में शामिल

Published on October 31, 2021 10:48 am