इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में 68वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच ब्रेबौर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। मैच शुरू होने से पहले टॉस के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) मौजूद हुए। टॉस का सिक्का चेन्नई सुपर किंग्स के पक्ष में गिरा और महेंद्र सिंह धोनी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

टॉस की क्या होगी आज के मैच में भूमिका

MS DHONI AND SANJU SAMSON
MS DHONI AND SANJU SAMSON

ब्रेबौर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में खेले गए आईपीएल के मैच काफी रोमांचक हुए हैं। मैच में टॉस की भूमिका बड़ा रोल अदा कर सकती है। इस मैदान पर खेले गए मैच में कई बार दूसरी पारी काफी ओस होती है। वहीं इसके विपरीत आईपीएल के हाल के मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करके बड़ा स्कोर सेट करने वाली टीम को जीत मिलती नजर आई है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सम्मान बचाने वाला मैच

CSK IPL 2022

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम के लिए आईपीएल का अंतिम मैच सम्मान के लिए खेला जाएगा। गत वर्ष की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स इस साल आईपीएल प्वाइंट टेबल पर 13 मैच में 4 जीत के 8 अंक के बाद 9वें स्थान पर है।

संजू सैमसन करना चाहेंगे टॉप 2 में प्रवेश

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन आज के मैच को जीतकर टॉप 2 में प्रवेश कर सकते हैं। याद दिला दे, टॉप 2 से प्ले ऑफ में जाने वाली टीम को प्ले ऑफ की एक हार के बाद भी एक मैच खेलने का अवसर मिलता है। राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ के लिए लगभग क्वालीफाई कर चुकी है आज के मैच से टॉप में प्रवेश करना चाहेगी।

ALSO READ: IPL 2022: जानिए कौन है आईपीएल की नई मिस्ट्री गर्ल वायरल होते ही 3 लाख पार हुए इनस्टॉग्राम फॉलोवर्स

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन ( Rajasthan Royals Playing 11)

Yashasvi Jaiswal, Jos Buttler, Sanju Samson(w/c), Devdutt Padikkal, Shimron Hetmyer, Riyan Parag, Ravichandran Ashwin, Trent Boult, Prasidh Krishna, Yuzvendra Chahal, Obed McCoy

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन ( Chennai Super Kings Playing 11)

Ruturaj Gaikwad, Devon Conway, Moeen Ali, Ambati Rayudu, N Jagadeesan, MS Dhoni(w/c), Mitchell Santner, Prashant Solanki, Simarjeet Singh, Matheesha Pathirana, Mukesh Choudhary

ALSO READ: “पैसे न होने से पापा ने 2-3 दिन से कुछ नहीं खाया, 2 रन लेते हुए गिरा तो आईपीएल के बारे में सोचा” :रिंकू सिंह