रोहित शर्मा का करीबी दोस्त ही बना दुश्मन, छीनना चाहता है उनकी टीम इंडिया की कप्तानी, ये है वजह
रोहित शर्मा का करीबी दोस्त ही बना दुश्मन, छीनना चाहता है उनकी टीम इंडिया की कप्तानी, ये है वजह

टीम इंडिया में आए दिन लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जबसे तीनों प्रारूपों से कप्तानी छोड़ी है। उसके बाद से लगातार कप्तान बदले जाने का सिलसिला जारी है। वेस्टइंडीज दौरे के दौरान शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था।

बता दें कि टी-20 मुकाबलों में दोबारा से रोहित शर्मा की वापसी हुई है। जिसके चलते शिखर धवन से कप्तानी वापस ले ली गई। वहीं टी-20 के आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा को आराम देते हुए हार्दिक पांड्या को कप्तान बना दिया गया। जिसके बाद एक बार फिर 18 अगस्त से शुरू होने वाले जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया की कप्तानी लोकेश राहुल को सौंपी गई है।

चलिए आज हम आपको बताते हैं कि टीम इंडिया का कौन सा खिलाड़ी रोहित शर्मा के फुल टाइम कैप्टंसी छीनना चाहता है।

ये खिलाड़ी छीनना चाहता है रोहित शर्मा की कप्तानी

टीम इंडिया में इन दिनों हर दूसरे श्रृंखला में कप्तानों की फेराबदली हो रही है। बता दें कि भारतीय टीम में यह एक्सपेरिमेंट ठीक वर्ल्ड कप से पहले किया जा रहा है। वहीं कप्तान बदले जाने के बावजूद भी टीम के प्रदर्शन में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। दरअसल, जिस भी खिलाड़ी को टीम इंडिया की कप्तानी मिल रही है। वही काफी शानदार प्रदर्शन कर रहा है।

ऐसे में चयनकर्ताओं की मुश्किलें भी काफी बढ़ रही है। वहीं हाल ही में रोहित शर्मा के सबसे करीबी दोस्त माने जाने वाले एक खिलाड़ी ने ऐसे बयान दिया है जिससे साफ तौर पर लगता है कि वह रोहित शर्मा की कप्तानी छीनकर भविष्य में टीम इंडिया की कमान संभालना चाहता है।

ALSO READ: अपने बैट पर स्टीकर लगाने के लिए भारत के यह टॉप 5 Batsmen लेते हैं करोड़ों, पहले नंबर वाले की कीमत सुन जायेंगे हैरान

रोहित का करीबी दोस्त ही छीनना चाहता है उनकी कप्तानी

बता दें कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इंडिया के तीनों प्रारूप में रोहित शर्मा को लगातार कप्तानी संभालने को मिली है। हालांकि हर दूसरे श्रृंखला में रोहित शर्मा को फिटनेस संबंधित शिकायत रहती है। जिसके चलते हर श्रृंखला में लगातार कप्तान बदले जा रहे हैं।

बता दें कि कुछ समय पहले ही भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने बयान दिया था कि वह टीम इंडिया की कमान संभालना चाहते हैं। बता दें कि जब वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने आराम करने का फैसला लिया था। उस दौरान टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या बने थे। वहीं हार्दिक पांड्या ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। इसी के साथ हार्दिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कप्तानी निभाकर शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में अगर हार्दिक अपनी लय बरकरार रखेंगे तो भविष्य में वह टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं।

दरअसल, हाल ही में हार्दिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह भविष्य में टीम इंडिया की तीनो फॉर्मेट में कप्तानी करना चाहते हैं। जिससे साफ तौर पर कहा जा सकता है कि हार्दिक पांड्या की नजर रोहित शर्मा की कप्तानी पर बनी हुई है।

ALSO READ: IND vs ZIM: वॉशिंगटन सुंदर हुए जिम्बाब्वे दौरे से बाहर तो पहली बार इस खिलाड़ी को मिला उनकी जगह टीम इंडिया में मौका

Published on August 16, 2022 3:40 pm