वॉशिंगटन सुंदर हुए जिम्बाब्वे दौरे से बाहर तो पहली बार इस खिलाड़ी को मिला उनकी जगह टीम इंडिया में मौका
वॉशिंगटन सुंदर हुए जिम्बाब्वे दौरे से बाहर तो पहली बार इस खिलाड़ी को मिला उनकी जगह टीम इंडिया में मौका

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू हो रही है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं। इसके चलते बीसीसीआई ने वॉशिंगटन सुंदर की जगह रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है।

आरसीबी के ऑलराउंडर को मिला मौका

shahbaz

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है। शाहबाज ने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। पहली बार उन्हे भारतीय टीम में चुना गया है। 

27 साल के शाहबाज घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए क्रिकेट खेलते हैं और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हैं। बता दें कि वाशिंगटन सुंदर को कंधे की इंजरी के चलते जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होना पड़ा है। उन्हें ये चोट इंग्लैंड के काउंटी मैच में फील्डिंग के दौरान लगी थी। 

शाहबाज अहमद ने फर्स्ट क्लास मैचों की 29 पारियों में 1041 रन बनाए हैं। इस दौरान एक शतक और 7 अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके साथ-साथ वे 57 विकेट भी ले चुके हैं। 

शाहबाज लिस्ट ए में 26 मैच खेल चुके हैं, इसमें उन्होंने 662 रन बनाए हैं। इसके साथ साथ दो शतक और दो अर्धशतक भी लगा चुके हैं। वे इस फॉर्मेट में 24 विकेट ले चुके हैं। शाहबाज आईपीएल में 29 मैच खेल चुके हैं और इसमें उन्होंने 13 विकेट लेने के साथ साथ 279 रन भी बनाए हैं।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।

भारत-जिम्बाब्वे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे: 18 अगस्त (हरारे)

दूसरा वनडे: 20 अगस्त (हरारे)

तीसरा वनडे: 22 अगस्त (हरारे)