HARDIK PANDYA ON ROHIT SHARMA

लगातार 6 मैच जीतकर भारत एक बार फिर से प्वाइंट टेबल पर प्रथम स्थान पर विराजमान हो गई है. मेजबान भारतीय टीम अपना अगला मैच श्रीलंका से खेलेगी. यह मैच 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे. रोहित के जगह हार्दिक नही बल्कि यह बल्लेबाज टीम की अगुवाई करेगा.

हार्दिक पांड्या हैं पहले से बाहर

विश्व कप में भारत के उप कप्तान हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या है. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में हार्दिक पांड्या के टकने में चोट आ गई थी. जिसके बाद वह लगभग 3 मैचों से बाहर हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ वह प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नहीं होंगे.

ऐसे में अगर रोहित को आराम दिया जाता है तो हार्दिक नहीं बल्कि किसी तीसरे खिलाड़ी को टीम की कमान संभालने होगी. आप से बता दे कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाया गया है तो वह एक बार फिर से टीम को लीड नही करेंगे.

यह खिलाड़ी संभालेगा भारत की कमान

श्रीलंका के खिलाफ कोई और नहीं बल्कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल कप्तानी निभाएंगे. हार्दिक पांड्या से पहले केएल राहुल ही उप कप्तान थे और भविष्य के कप्तान देखे जा रहे थे. लेकिन बीच में वह आउट ऑफ फॉर्म हो गए और टीम से बाहर हो गए.

इससे हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया लेकिन अब केएल राहुल एक बार फिर से फॉर्म में आ चुके हैं. और वह टीम के कप्तानी करने लायक है. श्रीलंका के खिलाफ मैच में अगर केएल राहुल कप्तानी करेंगे तो रविंद्र जडेजा या जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान बनाया जा सकता है.

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

ALSO READ: World Cup 2023 के बाद छिन जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? PCB चीफ जका अशरफ ने फोन उठाना किया बंद