IND VS SL PLAYING XI

कल भारत और इंग्लैंड के बीच मुक़ाबला खेला गया. भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को 100 रनों से मात दे दिया. इस जीत की मदद से भारत एक बार फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है. टूर्नामेंट में अब तक भारत ने 6 मैच खेला है और उन्होंने इस दौरान हर मैच जीता है.

भारत का अगला मैच श्रीलंका से 2 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकती है.

ईशान किशन को मिलेगा मौका

भारतीय टीम मैनेजमेंट विश्व कप नॉकआउट से पहले सभी खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगी. इससे भारत हर एक परिस्थिती के लिए तैयार हो जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के जगह ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है.

ईशान किशन के आने से मीडिल ऑर्डर में एक बायें हाथ का बल्लेबाज आ जाएगा. इससे टीम के पास पर्याप्त वैरिएशंस मौजूद हो जाएगी. सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल और रोहित शर्मा को मौका दिया जाएगा.

वहीं तीसरे और चौथे नम्बर पर क्रमश: विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को मौका दिया जाना लगभग तय है. विकेटकीपर बल्लेबाज और उप-कप्तान के रूप में केएल राहुल टीम के हिस्सा होंगे.

गेंदबाजी में भी होगा महत्वपूर्ण

यह किसी को ज्ञात होगा कि श्रीलंका कोई मजबूत टीम नही है. इसलिए मैनेजमेंट अपनी टीम में थोड़ा-बहुत बदलाव कर सकती है. मोहम्मद शामी ने पिछले 2 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ शामी को आराम दिया जाएगा.

शामी के जगह एक बार फिर से शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जाएगा. वहीं बाकि तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज होंगे. स्पिनर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को भी मौका मिलना लाज़मी है.

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

ALSO READ: World Cup 2023 के बाद छिन जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? PCB चीफ जका अशरफ ने फोन उठाना किया बंद