ROHIT SHARMA BCCI MEETINGS

आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) और कप्तान रोहित शर्मा (Indian Captain Rohit Sharma) का डंका खूब बजा. हर तरफ भारतीय टीम (Team India) और कप्तान रोहित शर्मा की खूब तारीफ़ हुई, लगातार 10 मैचों में जीत के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ फाइनल (ICC World Cup 2023 Final) में हार का सामना करना पड़ा.

भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा के आँखों में आंसू साफ नजर आ रहे थे. अब आईसीसी विश्व कप 2023 की हार को भुला भारतीय टीम आगे बढ़ चुकी है और अब भारत का फोकस टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) जीतना है. टी20 विश्व कप आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर खेला जाना है.

क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा होंगे टी20 विश्व कप का हिस्सा?

पिछले साल टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मिली सेमीफाइनल में हार के बाद से ही भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जता रही है. टीम की कमान पहले हार्दिक पंड्या के हाथो में थी और अब उनके चोटिल होने के बाद टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथो में है.

उस सेमीफाइनल हार के बाद से ही विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 टीम से बाहर हैं और अब तक उन्होंने कोई भी टी20 मैच नहीं खेला. ऐसे में ये सबसे बड़ा सवाल है कि क्या आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में विराट कोहली और रोहित शर्मा को मौका मिलेगा या नहीं? इस सवाल से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी परेशान हैं और उन्होंने बीसीसीआई से सीधा जवाब माँगा है.

रोहित शर्मा ने बीसीसीआई से पूछा सीधा सवाल

आईसीसी विश्व कप 2023 की हार के बाद बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक मीटिंग की. रोहित शर्मा इस समय ब्रेक पर हैं और परिवार के साथ लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं. ऐसे में वो इस मीटिंग में वीडियो कॉल के जरिये जुड़े.

इस मीटिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा कोच राहुल द्रविड़, चयनकर्ता अजित अगरकर और जीव शुक्ला शामिल हुए. इस दौरान इस बात पर चर्चा हुई कि टी20 विश्व कप 2024 किसकी कप्तानी में खेला जाएगा.

रोहित शर्मा ने अपने टी20 भविष्य को लेकर इस मीटिंग में सीधा सवाल पूछा कि टी20 विश्व कप 2024 में उन्हें टीम में जगह मिलेगी या नहीं? भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि

“अगर आप मुझे टी20 विश्व कप के लिए सेलेक्ट करना चाहते हैं, तो मुझे अभी बता दीजिए ताकि मैं चीजों की प्लानिंग कर सकूं.”

कप्तान रोहित शर्मा के इस सवाल के बाद सभी ने भारतीय कप्तान को सपोर्ट किया और ये फैसला लिया गया कि भारतीय टीम की कप्तानी टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा के हाथो में ही होगी. उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे से ही टी20 और वनडे की कप्तानी भी संभालने को कहा गया, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें थोड़ा ब्रेक चाहिए और वो टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे.

ALSO READ: इन 5 खिलाड़ियों का साउथ अफ्रीका दौरा हो सकता है अंतिम दौरा, जल्द कर सकते हैं संन्यास का अधिकारिक तौर पर ऐलान